अली जहांगीर सिद्दिकी अमरीका में संभालेंगे  पाकिस्तान के राजदूत का प्रभार

Edited By Isha,Updated: 27 May, 2018 01:47 PM

ali jahangir siddiqui takes charge of pakistan s ambassador to usa

पाकिस्तान के अली जहांगीर सिद्दिकी अगले सप्ताह अमेरिका में पाक के राजदूत के तौर पर प्रभार संभालेंगे।अली जहांगीर, कराची स्थित कारोबारी और बैंकर जहांगीर सिद्दिकी के बेटे हैं

इस्लामाबादः पाकिस्तान के अली जहांगीर सिद्दिकी अगले सप्ताह अमेरिका में पाक के राजदूत के तौर पर प्रभार संभालेंगे।अली जहांगीर, कराची स्थित कारोबारी और बैंकर जहांगीर सिद्दिकी के बेटे हैं । अली 29 मई को अमेरिका में एजाज चौधरी का स्थान लेंगे।  विदेश विभाग ने अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन स्थित पाकिस्तान दूतावास को देश के शीर्ष राजनयिक के तौर पर सिद्दिकी के प्रभार संभालने के बारे में सूचित किया।

31 मई को पाकिस्तान की मौजूदा सरकार का कार्यकाल खत्म होने से महज कुछ दिन पहले बतौर राजदूत उनका कार्यकाल शुरू होगा। सिद्दिकी इससे पहले प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के विशेष सहायक के तौर पर सेवा दे चुके हैं। वह प्रधानमंत्री के आॢथक एवं कारोबारी मामलों के सलाहकार थे। उन्होंने जेएस बैंक और जेएस प्राइवेट इक्विटी के अध्यक्ष के तौर पर भी सेवा दी। इसके अलावा सरकार में शामिल होने से पहले वह निजी सेक्टर में भी कई अहम पदों पर रह चुके हैं।
|
|बहरहाल राजदूत के तौर पर उनकी नियुक्ति देश में विवादों में रही क्योंकि उनकी नियुक्ति को लेकर विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री पर अपने ‘‘ कारोबारी सहयोगी के बेटे ’’ को नियुक्त करने का आरोप लगाया है। सरकार ने इसका बचाव करते हुए कहा कि सिद्दिकी को कारोबारी क्षेत्र में बड़ा अनुभव है और यह अमेरिका के साथ करीबी संबंधों बनाने में सहायक होगा।       
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!