दावोस में बोले ट्रंप- अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के मध्य में, जैसी दुनिया ने पहले कभी नहीं देखी

Edited By Yaspal,Updated: 21 Jan, 2020 06:23 PM

america in the midst of such economic boom as the world has never seen before

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी मध्यम वर्ग आज की तारीख में सबसे बेहतर है। विश्व आर्थिक मंच पर अपने विशेष संबोधन में...

दावोसः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी मध्यम वर्ग आज की तारीख में सबसे बेहतर है।

विश्व आर्थिक मंच पर अपने विशेष संबोधन में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले दावोस सम्मेलन को संबोधित किया था, उस समय से लेकर अब तक अमेरिकी नागरिकों ने वापसी की है। यह उनकी भविष्यवाणी के अनुरूप है। उन्होंने कहा, ‘‘आज मुझे यह घोषणा करने में गर्व है कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा।''

ट्रंप ने कहा, उनके सत्ता में आने के बाद अमेरिका में 1.1 करोड़ रोजगार सृजित हुए, उनके कार्यकाल में औसत बेरोजगारी दर इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल के मुकाबले सबसे कम रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने चीन के साथ नया व्यापार समझौता किया है, यह काफी महत्वपूर्ण है।

ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते का दूसरे चरण पर जल्द होगी पहल। उन्होंने कहा कि चीन के साथ हमारा संबंध काफी भी बेहतर नहीं रहा है। इससे पहले, ट्रंप ने ट्विटर पर स्विट्जरलैंड दावोस आने की सूचना दी थी।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!