अमरीकी उप राष्ट्रपति का पाक के लिए उमड़ा प्रेम, फोन पर दिया अपना समर्थन

Edited By Isha,Updated: 08 Jun, 2018 03:03 PM

america s vice president s love for pakistan his support on the phone

अमरीकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस  का पाकिस्तान के लिए अचानक  प्रेम उमड़ आया है। उन्होंने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरूल मुल्क को फोन किया और सरकार के प्रति अपनी हिमायत जताई।

इस्लामाबादः अमरीकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस  का पाकिस्तान के लिए अचानक  प्रेम उमड़ आया है। उन्होंने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरूल मुल्क को फोन किया और सरकार के प्रति अपनी हिमायत जताई। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होना है और तब तक पाकिस्तान सरकार चलाने के लिए अंतरिम प्रधानमंत्री मुल्क के नेतृत्व में छह सदस्यों वाले एक संघीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को शपथ ग्रहण की। पेंस ने यह फोन कल किया उससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। 

रेडियो पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक पेंस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से कार्यवाहक सरकार के प्रति हिमायत जताई। दोनों नेताओं ने आपसी रिश्ते और भी प्रगाढ़ करने पर बल दिया। उन्होंने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता हासिल करने पर भी सहमति जताई। मुल्क ने कहा कि उनकी कार्यवाहक सरकार देश में समय पर स्वच्छ , मुक्त , पारदर्शी और शांतिपूर्ण आम चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को हर संभव सहायता कर रही है।        

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!