अफगानिस्तान से सेना की वापसी पर बोले अमेरिकी दूत- हम नहीं भागेंगे मैदान छोड़कर

Edited By vasudha,Updated: 12 Jul, 2019 03:23 PM

america says we will not reduce the army from the afghanistan

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की खबरों के बीच तालिबान से बातचीत के लिए अमेरिकी दूत ने कहा कि अमेरिका दुनिया के सबसे लंबे युद्ध से ना अपनी सेना ‘‘कम कर रहा है और ना ही वहां से भाग'''' रहा है। उन्होंने कहा कि करीब 18 साल से चल रहे युद्ध को खत्म...

वाशिंगटन: अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की खबरों के बीच तालिबान से बातचीत के लिए अमेरिकी दूत ने कहा कि अमेरिका दुनिया के सबसे लंबे युद्ध से ना अपनी सेना ‘‘कम कर रहा है और ना ही वहां से भाग'' रहा है। उन्होंने कहा कि करीब 18 साल से चल रहे युद्ध को खत्म करने के लिए शांति वार्ता में महिलाओं के अधिकारों को भी तवज्जो दी जाएगी। 

जलमय खलीलजाद ने कतर से एक वीडियो लिंक के जरिए वाशिंगटन में दर्शकों को संबोधित किया। वाशिंगटन में हुआ यह कार्यक्रम उन महिलाओं की आवाज उठाने पर केंद्रित रहा जिन्होंने आशंका जताई कि तालिबान के साथ किसी तरह के शांति समझौते से आजादी हासिल करने के लिए किए गए उनके प्रयासों पर पानी फिर जाएगा और यह उन्हें तालिबान के दमनकारी शासन के दौर में वापस ले जाएगा। 

अफगानिस्तान में जन्मे अमेरिकी दूत ने कहा कि हम यहां बहुत ही सकारात्मक विरासत छोड़ना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि हम ना तो सेना कम कर रहे हैं और ना ही मैदान छोड़कर भाग रहे हैं। हम सेना हटाने का समझौता नहीं कर रहे हैं। हम शांति समझौता कर रहे हैं। हम अफगानिस्तान के साथ दीर्घकालिक रिश्ते और साझेदारी की उम्मीद कर हैं। तालिबान ने मौजूदा अफगान सरकार से मुलाकात करने से इनकार कर दिया है लेकिन शांति को लेकर चर्चा चल रही है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!