अमरीका और चीन के बीच जारी तनाव के बीच अमरीकी पोत ने ताइवान में डाला लंगर

Edited By Isha,Updated: 17 Oct, 2018 05:53 PM

american vessel lined up in taiwan

व्यापार और हथियारों की बिक्री के मुद्दे पर अमरीका और चीन में जारी तनातनी के बीच अमरीकी नौसेना के एक अनुसंधान पोत ताइवान के एक बंदरगाह पर पहुंचा। ताइवान की सरकारी सेंट्रल न्यूज एजेंसी का कहना है कि पोत थॉमस जी थॉम्पसन सोमवार को काऊशुंग

बीजिंगः व्यापार और हथियारों की बिक्री के मुद्दे पर अमरीका और चीन में जारी तनातनी के बीच अमरीकी नौसेना के एक अनुसंधान पोत ताइवान के एक बंदरगाह पर पहुंचा। ताइवान की सरकारी सेंट्रल न्यूज एजेंसी का कहना है कि पोत थॉमस जी थॉम्पसन सोमवार को काऊशुंग के दक्षिणी बंदरगाह पर ईंधन भरने और चालक दल का बदलाव करने के लिए पहुंचा।

एजेंसी ने रक्षा मंत्री येन दा-फा के हवाले से कहा है कि पोत का यहां रूकना सैन्य गतिविधि से संबंधित नहीं है। अमरीका और ताइवान के बीच सभी सरकारी और सैन्य संपर्कों का चीन हमेशा से विरोध करता रहा है। चीन दावा करता है कि ताइवान उसका हिस्सा है और आवश्यक होने पर इसे जीतने के लिए वह बल का इस्तेमाल कर सकता है हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब थॉमस जी थॉम्पसन ताइवान में रुका है। अमरीका चीन के संबंधों के नाजुक दौर से गुजरने के बीच यह पोत ताइवान में रूका है। थॉमस जी थॉम्पसन का स्वामित्व अमेरिका के नौसेना अनुसंधान कार्यालय के पास है और यह वाशिंगटन विश्वविद्यालय के सहयोग से संचालित होता है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!