संघर्ष के बीच इजरायली PM नेतन्याहू के तल्ख तेवर, कहा- अभी खत्म नहीं हुआ है ऑपरेशन

Edited By Yaspal,Updated: 16 May, 2021 10:21 PM

amidst the conflict israeli pm netanyahu s takhwar frown

इजरायल और फिलीस्तीन के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने करीब एक हफ्ते से चले आ रहे संघर्ष के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है। नेतन्याहू का आरोप है कि हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागकर...

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल और फिलीस्तीन के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने करीब एक हफ्ते से चले आ रहे संघर्ष के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है। नेतन्याहू का आरोप है कि हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागकर संघर्ष की शुरूआत की। नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि जब तक जरूरी होगा गाजा में हमले जारी रहेंगे और नागरिक को हताहत होने से बचने के लिए इजरायल पूरी कोशिश करेगा।

समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, नेतन्याहू ने एक टीवी स्पीच में कहा, "इस टकराव के लिए जो पक्ष जिम्मेदार है, वो हम नहीं हैं बल्कि हम पर हमला करने वाले हैं।" उन्होंने कहा, "अभी।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, "हम हमास के विपरीत, लोगों को नुकसान पहुंचने से बचाने के लिए जितना संभव हो कर रहे हैं। हमास जानबूझकर आम लोगों के पीछे छिपकर उनको नुकसान पहुंचाने का इरादा रखता है। हम आंतकवादियों को निशाना बना रहे हैं।"

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग सातवें दिन भी जारी रही। इजरायल ने रविवार तड़के गाजा में हमास के प्रमुख के घर पर बमबारी की तो हमास ने तेल अवीव में रॉकेट दागे। फिलहाल इस संघर्ष पर विराम लगने के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल की एयर स्ट्राइक में कम से कम चार फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले, इजरायल की सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी पर एक हवाई हमले में कतर के अल-जज़ीरा टेलीविजन और अमेरिकी समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस की 13 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया।  अल-जज़ीरा ने एक ट्वीट में कहा, "इज़राइल ने गाजा पट्टी में जाला टॉवर को नष्ट कर दिया, जिसमें अल-जज़ीरा कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रेस कार्यालय स्थित हैं।"

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इजरायल के हवाई हमले में एक बहुमंजिला इमारत नष्ट हो गई। यह हमला अशांत गाजा पट्टी में हुआ. जिस भवन पर हमला हुआ उसमें एसोसिएटेड प्रेस और अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थाओं के कार्यालय थे। इमारत में अन्य कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट भी थे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!