बदमाशों ने बेजुबान के शरीर में दाग दीं 74 गोलियां, ऑपरेशन दौरान रो पड़े डॉक्टर

Edited By Tanuja,Updated: 24 Mar, 2019 11:53 AM

an orangutan named hope was repeatedly shot with an air rifle

अकसर इंसान अपने पल भर के मजे के लिए बेजुबानों का शिकार करता आ रहे हैं। कई ऐसे किस्से देखने को मिलते हैं जब लोगों द्वारा जानवरों को तंग या परेशान किया जाता है और तो और कई बार ...

इंटरनेशनल डैस्कः अकसर इंसान अपने पल भर के मजे के लिए बेजुबानों का शिकार करता आ रहे हैं। कई ऐसे किस्से देखने को मिलते हैं जब लोगों द्वारा जानवरों को तंग या परेशान किया जाता है और तो और कई बार उन्हें मौत के घाट भी उतार दिया जाता है। इस बार भी ऐसा ही एक किस्सा सामने आया  जब ओरांगओटांग बंदरों की क प्रजाति को बड़ी क्रूरता के साथ मार दिया गया।

PunjabKesari

मामला इंडोनेशिया के आकेह में स्थित एक जंगल का है। 9 मार्च को बदमाशों के एक गिरोह ने जंगल में घुसने के बाद गोलियां दागनी शुरू कर दीं जिससे होप नामक मादा ओरांगओटांग गंभीर घायल हो गईं। उसके शरीर पर कुल 74 गोलियां लगीं व जमीन पर गिरकर वह दर्द के मारे छटपटाने लगी।

PunjabKesari

हादसे में होप के आंखों की रोशनी भी चली गई। गर्मी, धूप और बिना पानी और भोजन के वह एक ही जगह पर गिरी पड़ी रही। पास में होप का बच्चा जिसकी उम्र एक माह से ज्यादा नहीं है वह भी अपनी मां के पास घायल पड़ा रहा। वनकर्मी जब जंगल की सैर पर निकले तो उनकी नजर इन दोनों पर पड़ी। होप और उसके शिशु को तुरंत उत्तर सुमात्रा के पशु पुनर्वसन केंद्र में लाया गया हालांकि तब तक देर हो चुकी थी क्योंकि तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

PunjabKesari

होप हालांकि जीवित है। डॉक्टरों ने जब उसका एक्स-रे करा कर देखा तो नकी आंखों में भी आंसू आ गए क्योंकि उसकी बाई आंख में 4 और दाई आंख में 2 गोली लगी हैं। आपरेशन थिएटर पर सभी हैरान थे। इसके साथ ही पूरे शरीर में कुल 74 गोलियां फंसी हुई थी। होप के आंखों की रोशनी चली गई है और अब डॉक्टर सर्जरी के माध्यम से उसे दोबारा ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। इधर पुलिस उस बदमाश गिरोह के तलाश में जुटी हुई है।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!