एक बार भूकंप से फिर कांपी नेपाल की धरती, लगातार लगे 5 झटके

Edited By ,Updated: 26 Jun, 2015 11:39 PM

article

लगभग 9000 लोगों की जान लेने वाले भीषण भूकंप के लगभग दो महीनों बाद नेपाल में कल रात के बाद से विभिन्न इलाकों में भूकंप के पांच हल्के झटके महसूस किए गए।

काठमांडो : लगभग 9000 लोगों की जान लेने वाले भीषण भूकंप के लगभग दो महीनों बाद नेपाल में कल रात के बाद से विभिन्न इलाकों में भूकंप के पांच हल्के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूगर्भविज्ञान केंद्र के अनुसार दोपहर के बाद से भूकंप के दो हल्के झटके महसूस किए गए। इनमें से एक काठमांडो से सात किलोमीटर पूर्व में स्थित ललितपुर जिले में दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर आया जबकि दूसरा शाम छह बजकर दो मिनट पर आया जिसकी तीव्रता 4.2 थी और केंद्र डोलखा जिला था।  

इससे पहले कल रात अलग अलग इलाकों में भूकंप के तीन और झटके महसूस किए गए थे। तीनों झटके तीन घंटे के भीतर आए। रात नौ बजकर सात मिनट पर 4.3 तीव्रता का एक झटका नवाकोट जिले में दर्ज किया गया। 4.1 तीव्रता का दूसरा झटका डोलखा में रात 11 बजकर 49 मिनट पर दर्ज किया गया और इसके दो मिनट पश्चात ही 11 बजकर 51 मिनट पर रिक्टर स्केल पर 4.2 तीव्रता का तीसरा झटका दर्ज किया गया जिसका केंद्र नवाकोट-सिंधुपल चौक था।  
 
पच्चीस अप्रैल को आए भूकंप के बाद अब तक नेपाल में 332 बार झटके महसूस किए गए हैं। कल भारत और चीन के नेतृत्व में वैश्विक दाताओं ने नेपाल को 4.4 अरब डॉलर की सहायता देने का भरोसा दिया। कल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यहां भारत की आेर से सर्वाधिक एक अरब डॉलर की मदद की घोषणा की थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!