अफगानिस्तान के मदरसे में विस्फोट, दस छात्रों सहित 15 की मौत व 27 घायल

Edited By Tanuja,Updated: 30 Nov, 2022 07:09 PM

at least 10 students killed in afghanistan religious school bombing

उत्तरी अफगानिस्तान के एक धार्मिक स्कूल में बुधवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई। तालिबान के एक अधिकारी ने यह...

काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान में समांगन के एबक शहर में बुधवार जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के बाद हुए विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों सहित 15  की मौत हो गई और 27 घायल हो गए हैं। तालिबान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समंगान प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए इस बम धमाके में कई अन्य घायल हो गए। किसी ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

वहीं, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए। प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में एक हॉल में खून से लथपथ शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। 

 

 स्थानीय मीडिया का कहना है कि तालिबान के अधिकारियों ने लोगों को धमाके वाली जगह पर वीडियो बनाने से रोक दिया है और किसी भी आम नागरिक को जाने की इजाजत नहीं है।  बता दें कि तालिबान के प्रतिद्वंद्वी ISIS ने अक्सर मस्जिदों और नमाज के समय विस्फोट किए है> उन्होंने खासकर अफगानिस्तान के शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया है। 

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!