ऑस्ट्रेलिया ने काबुल से 26 ऑस्ट्रेलियाई और अफगान नागरिक निकाले, 600 लोग निकालने का लक्ष्य

Edited By Tanuja, Updated: 18 Aug, 2021 01:28 PM

australia flies out 26 from kabul plans more

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को बताया कि तालिबान के अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमाने के बाद काबुल से अब तक ...

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को बताया कि तालिबान के अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमाने के बाद काबुल से अब तक ऑस्ट्रेलियाई और अफगान नागरिक समेत 26 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। मॉरिसन ने बताया कि वायु सेना का सी-130 हरक्यूलिस विमान 26 लोगों को लेकर संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलियाई सैन्य अड्डे पर उतरा। इसमें एक अंतरराष्ट्रीय एजेंसी के लिए काम करने वाला एक विदेशी अधिकारी भी शामिल है।

 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आने वाली उड़ानों में यह पहली उड़ान थी। उड़ानों का आना मंजूरी और मौसम पर निर्भर करता है और इस हफ्ते के अंत तक मौसम की परिस्थितियां बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं हैं।'' दो हरक्यूलिस और दो बड़े सी-17ए ग्लोबमास्टर परिवहन विमान और लोगों को लेकर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया की अपने 130 नागरिकों और उनके परिवारों को बाहर निकालने के साथ ही उन अफगान नागरिकों को भी बाहर निकालने की योजना है जिन्होंने दुभाषिये जैसी भूमिकाओं में ऑस्ट्रेलियाई सैनिकों तथा राजनयिकों के साथ काम किया। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य 600 लोगों को बाहर निकालने का है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!