टीका लगवा चुके यात्रियों के लिए 21 फरवरी से सीमाएं खोलेगा ऑस्ट्रेलिया

Edited By Tanuja,Updated: 07 Feb, 2022 02:14 PM

australia to open borders to vaccinated travelers on feb 21

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी प्रतिबंधों में और ढील देते हुए 21 फरवरी से टीकाकरण पूर्ण करा चुके सभी पर्यटकों और व्यापारिक यात्रियों के लिए ...

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी प्रतिबंधों में और ढील देते हुए 21 फरवरी से टीकाकरण पूर्ण करा चुके सभी पर्यटकों और व्यापारिक यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने का सोमवार को फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने मार्च 2020 में अपने नागरिकों और स्थायी निवासियों पर कोविड-19 को घर लाने से रोकने के लिए दुनिया के कुछ सबसे कठिन यात्रा प्रतिबंध लगाए।

 

जब ऑस्ट्रेलियाई आबादी के बीच बढ़ती टीकाकरण दर को देखते हुए नवंबर में सीमा प्रतिबंधों में ढील दी गई, तो अंतरराष्ट्रीय छात्रों और कुशल कामगारों को ऑस्ट्रेलिया में वापसी के लिए पर्यटकों पर प्राथमिकता दी गई। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि उनके वरिष्ठ मंत्री सोमवार को इस बात पर सहमत थे कि 21 फरवरी से टीकाकरण पूरा करवा चुके सभी वीजा धारकों के लिये सीमा खोली जाएगी।

 

मॉरिसन ने कहा कि आगंतुकों के पास टीकाकरण का प्रमाण होना चाहिए। उन्होंने सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा निर्वासित किए जाने का उल्लेख किया क्योंकि उन्हें कोरोनावायरस का टीका नहीं लगाया गया था। मॉरिसन ने कहा, “मुझे लगता है कि साल की शुरुआत में हुई घटनाओं से सभी को बेहद स्पष्ट संदेश पहुंचना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश के लिये क्या जरूरी है।” 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!