स्पेन की राजकुमारियों ने UAE में गुपचुप लगवाई वैक्सीन, फूटा लोगों का गुस्सा

Edited By Tanuja,Updated: 04 Mar, 2021 03:25 PM

backlash in spain over princesses getting uae covid vaccines

स्पेन की दो राजकुमारियों  ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा दौरान कोरोना वैक्सीन लगवा ली। यह खबर सामने आने के बाद स्पेन में बवाल मच गया है...

इंटरनेशनल डेस्कः  स्पेन की दो राजकुमारियों ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा दौरान कोरोना वैक्सीन लगवा ली। यह खबर सामने आने के बाद स्पेन में बवाल मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किंग फिलिप VI की दोनों बहनें  प्रिंसेस एलिना (57) और  प्रिसेंस क्रिस्टिना  (55) संयुक्त अरब की राजधानी आबू धाबी में अपने पिता से मुलाकात करने गई थीं और इस दौरान दोनों ने कोरोना वैक्सीन की खुराक ली, जिस कारण स्पेन में हंगामा मच गया है।

PunjabKesari

दरअसल, स्पेन के पूर्व राजा जुआन कार्लोस ने सामने आ रहे विवादों को देखते हुए 2020 में देश छोड़ दिया था। वहीं दोनों राजकुमारियां  भी स्पेन में वैक्सीनेशन अभियान के अनुसार खुराक लेने के लिए योग्य नहीं थीं इसलिए उन्होंने आबू धाबी में जाकर वैक्सीन लगवाई।  दोनों राजकुमारियों ने अपने इस कदम का बचाव करते हुए बताया है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

PunjabKesari

स्पेनिश अखबार को दिए एक बयान में दोनों राजकुमारियों ने कहा कि वे अपने पिता से मिलने गईं थी। उनसे मुलाकात करने से पहले  उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत थी इसलिए उन्हें वैक्सीन लगवाने को कहा गया और उन्होंने इस ऑफर को मंजूर कर लिया। अगर ऐसी परिस्थितियां नहीं बनी होती तो  वे दोनों स्पेन में आकर वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करतीं। वहीं राजकुमारियों की वैक्सीन लगवाने की खबर को लेकर समानता मंत्री इरेन मोन्टरो उन कुछ चुनिंदा नेताओं में से एक थीं, जिन्होंने इसकी निंदा की। मोन्टरो ने कहा कि राजकुमारियों के वैक्सीन लगवानेका ये कदम राजशाही को और अधिक बदनाम कर देगा।

PunjabKesari

आम जनता के बीच ये संदेश जाएगा कि कुछ प्रभावी लोगों को वैक्सीन में प्राथमिकता दी जा रही है। बता दें कि ऑनलाइन न्यूज वेबसाइट एल कॉन्फिडेंशियल ने सबसे पहले इस खबर का खुलासा किया था। स्पेन में अभी तक 40 लाख लोगों वैक्सीन लगाई गई है। इसमें 80 साल से अधिक उम्र के लोगों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जा रही है । गौरतलब है कि  जुआन कार्लोस पिछले साल अगस्त से ही UAE में आत्म निर्वासन में रह रहे हैं। अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से उन्होंने भले ही इनकार कर दिया  लेकिन उनके देश छोड़ने से शाही परिवार को लेकर काफी वाद-विवाद हुआ। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!