बांग्लादेशः हथियारबंदों का मस्जिद पर धावा

Edited By ,Updated: 09 May, 2017 03:31 PM

bangladesh   attack on maulvi in mosque

बांग्लादेश में 3 हथियारबंद लोगों ने बड़े छुरे के साथ एक मस्जिद पर धावा बोल दिया...

ढाकाः बांग्लादेश में 3 हथियारबंद लोगों ने बड़े छुरे के साथ एक मस्जिद पर धावा बोल दिया और अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय के  मौलवी पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार इश्वरगंज इलाके में खानपुर मस्जिद के इमाम मुस्तफीजुर रहमान पर शाम की नमाज  के बाद हमलावरों ने धारधार हथियारों से अंधाधुंध हमला कर दिया। 

पुलिस के हवाले से कहा गया कि रहमान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।3 में से एक हमलावर को स्थानीय लोगों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं अन्य 2 हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे के कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि देश में बांग्लादेशी आतंकी समूह नव-जमातुल मुजाहिदीन द्वारा पिछले कुछ दशकों से अहमदिया समुदाय पर इसी तरह के हमले किए जा रहे हैं। आतंकी समूह नव-जमातुल मुजाहिदीन ने 25 दिसंबर 2015 को भागमारा क्षेत्र में अहमदिया समुदाय की मस्जिद पर एक आत्मघाती हमला किया था। इस बम विस्फोट में 10 श्रद्धालु घायल हो गए थे।

बता दें कि बांग्लादेश में न सिर्फ मस्जिदें हमलों का शिकार हो रही हैं बल्कि कई बार हिंदुओं के मंदिरों के साथ भी तोड़फोड़ हुई है। बीते साल नवंबर में खबरें आई थीं वहां हिंदुओं के मकानों में आग लगा दी और 2  मंदिरों में तोड़फोड़ की गई। कई बार वहां अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया गया था।  हिंदू समुदाय के लोगों पर हमले की ताजा घटना ब्राह्मणबरिया जिले के नासिरनगर इलाके की है। इस्लाम धर्म के संदर्भ में एक फेसबुक पोस्ट के बाद कम से कम 15 मंदिरों और 20 से अधिक मकानों में तोड़फोड़ की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘मकानों में आग लगने के बाद वे (शरारती तत्व) मौके से फरार हो गए। दो मंदिरों को भी नुकसान पहुंचाया गया है।’ हमले के बाद कई हिंदू परिवार अपने मकानों को छोड़कर चले गए और दूसरे इलाकों में शरण ले ली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!