बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हमले के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे लोग

Edited By Tanuja,Updated: 24 Jul, 2022 03:44 PM

bangladesh hindu outfits stage nationwide protests over attack on minorities

बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार बढ़ती हिंसा  और हिंदू महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में हिंदू समुदाय सड़कों पर उतर आया है। पूरे

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार बढ़ती हिंसा  और हिंदू महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में हिंदू समुदाय सड़कों पर उतर आया है। पूरे बांग्लादेश में हिंदू संगठनों ने देश में हिंदू समुदाय पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले खिलाफ शुक्रवार को चटगांव से एक भारी विरोध मार्च निकाला गया।

 

दरअसल, बांग्लादेश की एक समाचार एजेंसी के मुताबिक यहां स्थित नरैल सहपारा में हिंदुओं पर बर्बर हमले के विरोध में शाहबाग और देश भर में विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया। कई छोटे शहरों में भी महिलाओं और अन्य लोगों ने अपना विरोध डार्क कराया। इस दौरान महिलाओं के हाथों में बैनर पोस्टर भी दिखे। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बताया है कि सरकार देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

 

इससे पहले बांग्लादेश राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी गृह मंत्रालय को हमलों की जांच करने और यह निर्धारित करने का निर्देश दिया कि क्या उन्हें रोकने में लापरवाही हुई थी। यह भी कहा गया कि एक धर्मनिरपेक्ष देश में हिंसा किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है।आयोग की यह टिप्पणी बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे लगातार हमले की खबरों के बाद आई है।

 

बता दें कि इसी कड़ी में एक हमले के बारे में बताया गया कि यह हमला कथित सोशल मीडिया पोस्ट में इस्लाम को बदनाम करने की अफवाह के बाद हुआ।रिपोर्ट के अनुसार यह सब तब हुआ जब शुक्रवार को नरैल स्थित सहपारा इलाके में हिंदू अल्पसंख्यकों के घरों में आग लगा दी गई थी। जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने यह कहते हुए हंगामा कर दिया कि पड़ोस के एक 18 वर्षीय व्यक्ति ने फेसबुक पर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!