बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल किया, दो दिन पहले किया था बंद

Edited By shukdev,Updated: 01 Jan, 2020 07:20 PM

bangladesh restored mobile network in the border area with india

बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया। बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने रविवार को करीब 2,000 बेस ट्रांसीवर...

ढाका: बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया। बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने रविवार को करीब 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था। इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए। 

इन क्षेत्रों की सीमा भारत और म्यामां से लगती है। सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पारित करने के बाद आया। इससे ढाका में लोगों में काफी चिंताएं पैदा हो गई थी कि भारत से आव्रजक आ सकते हैं। 

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं -ग्रामीण फोन, टेलीटॉक,रॉबी और बांग्लालिंक- को अपने आदेश में रविवार को कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए। 

हालांकि फैसला वापस लेने के पीछे सरकार ने कोई कारण नहीं बताया है।बीडीन्यूज24डॉटकॉम की खबर के मुताबिक बीटीआरसी के अध्यक्ष जहारूल हक ने प्रतिबंध हटाने की सरकार के फैसले की पु​ष्टि की। डेली स्टार की खबर के मुताबिक प्राधिकारियों ने मोबाइल आपरेटरों को बुधवार सुबह ईमेल भेजकर सेवाएं बहाल करने को कहा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!