रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए आश्रय केंद्र बना रहा बांग्लादेश

Edited By Tanuja,Updated: 19 Sep, 2018 05:45 PM

bangladesh to move rohingya refugees to shelters in next month

बांग्लादेश एक लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को  अगले महीने से दूर दराज स्थित एक द्वीप में भेजना शुरू कर देगा। मंगलवार को ये जानकारी अधिकारियों ने  दी।हालांकि ये चेतावनी भी दी गई है कि द्वीप को खराब मौसम का सामना करना पड़ सकता है...

ढाकाः बांग्लादेश एक लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को  अगले महीने से दूर दराज स्थित एक द्वीप में भेजना शुरू कर देगा। मंगलवार को ये जानकारी अधिकारियों ने  दी।हालांकि ये चेतावनी भी दी गई है कि द्वीप को खराब मौसम का सामना करना पड़ सकता है। प्रधानमंत्री शेख हसीना तीन अक्तूबर को इस द्वीप पर विस्थापित मुसलमानों के लिए नवस्थापित आश्रय केंद्रों को आधिकारिक रूप से खोलने वाली हैं।ये द्वीप बंगाल की खाड़ी में स्थित है। 

गौरतलब है कि अधिकारियों ने पहले कहा था कि वो लोग मॉनसून शुरू होने से पहले म्यांमार की सीमा के पास स्थित द्वीप पर जून से शरणार्थियों को भेजना चाहते हैं. नौसेना ने एक लाख शरणार्थियों के लिए आश्रय केंद्रों का निर्माण तेज़ कर दिया है और परियोजना का करीब तीन चौथाई हिस्सा पूरा हो गया है।

अधिकारी हबीबुल कबीर चौधरी ने बताया कि शुरुआत में 50 से 60 रोहिंग्या परिवारों को अगले महीने से प्रथम चरण के तहत वहां ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि द्वीप के पास तटीय इलाकों में पिछले 50 साल में हज़ारों लोगों की प्राकृतिक आपदा से मौत हुई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!