बांग्लादेश ने चीन को बताया अपना मित्र देश और प्रमुख विकास भागीदार

Edited By Pardeep,Updated: 09 Aug, 2022 12:26 AM

bangladesh told china its friendly country and major development partner

बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने सोमवार को कहा कि चीन हमारा मित्र देश और हमारा प्रमुख विकास भागीदार है। महमूद ने आज सचिवालय में समसामयिक मामलों

ढाकाः बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने सोमवार को कहा कि चीन हमारा मित्र देश और हमारा प्रमुख विकास भागीदार है। महमूद ने आज सचिवालय में समसामयिक मामलों पर पत्रकारों से विचार-विमर्श के दौरान एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक मित्र देश कोई भी पेशकश कर सकता है। 

हमारी विदेश नीति किसी से दुश्मनी नहीं बल्कि सभी से दोस्ती की है। खून से लिखे गए भारत-बांग्लादेश संबंधों पर किसी दूसरे देश के रिश्तों का असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और भारत के संबंध अविभाज्य हैं। उन्होंने कहा कि भारत-बांग्लादेश संबंध खून से लिखे गए हैं। 

हमारे मुक्ति संग्राम में भारत की सरकार और लोगों द्वारा दिया गया समर्थन तब तक खून में लिखा रहेगा जब तक बांग्लादेश मौजूद है। उनके साथ हमारे संबंधों की ऊंचाई किसी भी अन्य देश से बेजोड़ है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में तेल के संकट के कारण सरकार को ईंधन के दाम बढ़ाने पड़े और वैश्विक बाजार में ईंधन की कीमत घटने के बाद देश में कीमत फिर से घटाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

England

Match will be start at 02 Oct,2022 09:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!