कोरोना से बेखौफ सनकी राष्ट्रपति खुद तोड़ रहे नियम, जनता को भी बिंदास जीने की सलाह-दारू पीओ, हॉकी खेलो

Edited By Tanuja,Updated: 31 Mar, 2020 03:04 PM

belarus president prescribe vodka hockey medicine against corona virus

रूस से सटे एक छोटे से देश बेलारूस के राष्ट्रपति का कोरोना वायरस को लेकर एक चौंकाने वाला बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना....

 

मॉस्कोः रूस से सटे एक छोटे से देश बेलारूस के राष्ट्रपति का कोरोना वायरस को लेकर एक चौंकाने वाला बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बेलारुस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेनको ने अपने देश के नागरिकों को कोरोना से बचने के लिए धूप सेंकने, वोदका पीने और हॉकी खेलने की सलाह दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलेक्जेंडर ने सोमवार को देश के नाम संबोधन में लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने की ज़रुरत नहीं है। इसके इलाज के लिए वोदका पीनी चाहिए, हॉकी खेलें और बानया ( ट्रेडिशनल सोना बाथ) लें, ये ठीक हो जाएगा।

 

बता दें कि एलेक्जेंडर करीब 1 करोड़ की आबादी वाले बेलारूस पर बीते 25 सालों से शासन कर रहे हैं और उन्हें रूसी राष्ट्रपति पुतिन का भी समर्थन हासिल है। बता दें कि बेलारूस में अभी तक कोरोना संक्रमण के 152 मामले सामने आए हैं जबकि अभी तक कोई मौत दर्ज नहीं की गई है। एहतियात के मद्देनज़र देश की सरकार ने कई तरह के यात्रा प्रतिबंध जरुर लगाए हैं लेकिन लॉकडाउन से इंकार कर दिया है। WHO की गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए एलेक्जेंडर ने रेस्टोरेंट, पार्क और बार को बंद नहीं किया है।

 

इसी के साथ कई स्पोर्ट्स इवेंट भी हो रहे हैं जिनमें हजारों की भीड़ जुट रही है। यूरोप में फ़िलहाल एक ही स्पोर्ट्स इवेंट चल रहा है वो बेलारूस फुटबॉल प्रीमियर लीग है। राष्ट्रपति एलेक्जेंडर खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और शनिवार को न सिर्फ एक हॉकी मैच देखने स्टेडियम गए बल्कि मैदान में जाकर प्लेयर्स के साथ खेलते भी नज़र आए। मैच के दौरान एक पत्रकार ने बात करते हुए एलेक्जेंडर ने कहा कि आइस हॉकी फ्रिज में रहने जैसा है, इससे सुरक्षित जगह और कौन सी हो सकती है। बर्फ तो अपने आप में एंटी-वायरल मेडिसिन है।

 

इससे पहले उन्होंने देश के नाम संदेश में वोदका पीकर वायरस को मार डालने जैसी बात भी कही थी। एलेक्जेंडर के मुताबिक वोदका भी वही काम करती है जो कि एक सैनिटाइजर करता है। उन्होंने देश के एक ट्रेडिशनल सोना बाथ बानया को लेकर भी ऐसा ही दावा किया है। एलेक्जेंडर के मुताबिक कोविड19 वायरस 60 डिग्री से ऊपर जिंदा नहीं रह सकता इसलिए बानया से इसे ख़त्म किया जा सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!