बाइडेन ने नस्लभेद और राजनीतिक हिंसा पर किया प्रहार, बोले- मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति

Edited By Yaspal,Updated: 21 Jan, 2021 12:13 AM

biden attacked racism and political violence

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले भाषण में कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘आज का दिन अमेरिका का है। यह लोकतंत्र का दिन है। यह इतिहास और आशा का दिन है।'''' बाइडन ने कहा, ‘‘आज हम एक उम्मीदवार की...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले भाषण में कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘आज का दिन अमेरिका का है। यह लोकतंत्र का दिन है। यह इतिहास और आशा का दिन है।'' बाइडन ने कहा, ‘‘आज हम एक उम्मीदवार की जीत का नहीं, बल्कि एक उद्देश्य की, लोकतंत्र के उद्देश्य की जीत का उत्सव मना रहे हैं।'' देश के नए राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘जनता की इच्छाओं को सुना और समझा गया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘श्वेतों को श्रेष्ठ मानने की मानसिकता, घरेलू आतंकवाद को हराएंगे। मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी हमारी इस लड़ाई में शामिल हो।'' 

आगे बाइडेन ने कहा कि अमेरिका कोरोना संकट से जूझ रहा है. पहले की सरकार की चूक के चलते लाखों लोगों की जान चली गई, लेकिन हम इस महामारी का डट का मुकाबला करेंगे और जो भी चुनौतियां आएंगी उसका समझदारी से समाधान निकालेंगे। बाइडेन ने कहा कि अर्थव्यवस्था की चुनौतियां का भी हमें सामना करना है। इसके लिए हम पूरी मेहनत के साथ काम करेंगे।

शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले संबोधन में जो बाइडेन ने नस्लभेद और राजनीतिक हिंसा के मुद्दे पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए लोगों ने झूठ बोला, लेकिन हम न्याय के साथ रहे और हिंसा के खिलाफ रहे, इसलिए आज यहां खड़े हैं।हमें हिंसक राजनीति से लड़ना होगा।

बाइडेन ने कहा कि अमेरिका की सेना सशक्त है और हर चुनौती के लिए तैयार है। नस्लीय भेदभाव को लेकर अमेरिका में जो हुआ उसका हमने न्याय और लोकतांत्रिक तरीके से मुकाबला किया। हिंसा के खिलाफ जो हमने कर दिखाया है, वो अमेरिकी प्रजातंत्र की पहचान है। उन्होंने लोकतंत्र और हर अमेरिकी की रक्षा का वादा किया।

मत कहिए चीजें बदल नहीं सकती
बाइडेन ने कहा कि आज कमला हैरिस अमेरिकी इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी हैं,  इसलिए ये मत कहिए कि चीजें बदल नहीं सकती। ये बहुत बड़ी विजय है। मैं पूरी तरह से अमेरिका को एक साथ लाने, हमारे लोगों को एकजुट करने, हमारे राष्ट्र को एकजुट करने के लिए समर्पित हूं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!