बाइडेन ने अमेरिका में शरणार्थियों की संख्या को लेकर किया बड़ा ऐलान

Edited By Tanuja,Updated: 28 Sep, 2022 10:52 AM

biden maintains current cap on refugee entries

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका में शरणार्थियों की संख्या को लेकर बड़ा ऐलान किया है।  बाइडेन नेवर्ष 2023 के बजट के लिए...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका में शरणार्थियों की संख्या को लेकर बड़ा ऐलान किया है।  बाइडेन नेवर्ष 2023 के बजट के लिए शरणार्थियों की संख्या 125,000 तक सीमित रखने का बुधवार को लक्ष्य रखा, जबकि शरणार्थियों की हिमायत करने वाले लगातार राष्ट्रपति पर इस संख्या को बढ़ाने का दबाव डाल रहे हैं। शरणार्थियों के हिमायती ‘यूएस रिफ्यूजी एडमिशन प्रोग्राम' को बहाल करने के लिए बाइडेन प्रशासन पर और अधिक कदम उठाने का दबाव डाल रहे हैं। 

 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने इस कार्यक्रम के तहत जबरदस्त कटौती की थी जिससे देश आने वाले शरणार्थियों की संख्या में कमी आई थी। अगस्त में हुई हालिया गणना के अनुसार, बाइडन ने इस वर्ष इस संख्या को चार गुना तक बढ़ा दिया, लेकिन इस बजट वर्ष में अब तक 20,000 से कम शरणार्थियों को ही प्रवेश दिया गया है। मौजूदा बजट वर्ष 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। ‘लूथरन इमिग्रेशन एंड रिफ्यूजी सर्विस' की प्रमुख कृष ओमारा विग्नराजा ने कहा कि बाइडेन प्रशासन को संयुक्त राष्ट्र की 10 करोड़ लोगों के विस्थापन संबंधी रिपोर्ट पर गौर करते हुए अमेरिकी शरणार्थी कार्यक्रम में सुधार के लिए काम करना चाहिए।  

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!