बाइडेन ने पुलिस अधिकारी बारे फैसले का किया स्वागत, जॉर्ज की बेटी से कहा-तुम्हारे पिता ने बदल दी दुनिया

Edited By Tanuja,Updated: 22 Apr, 2021 03:09 PM

biden says he told george s daughter  daddy change the world

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को सभी आरोपों में दोषी पाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि यह वैश्विक बदलाव की शुरूआत है...

वाशिंगटनः जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में  पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को सभी आरोपों में दोषी पाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने  कहा कि यह वैश्विक बदलाव की शुरूआत है। बाइडेन ने जॉर्ज फ्लॉयड की सात साल की बेटी से हुई बातचीत में कहा कि उसके पिता की मृत्यु से वैश्विक बदलाव शुरू हुआ है।  बता दें कि मिनियापोलिस की एक सड़क पर पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन ने अफ्रीकी-अमेरिकी फ्लॉयड की गर्दन को अपने घुटने से दबा दिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी।

 

बाइडेन ने कहा कि उन्होंने पिछले साल जून में फ्लॉयड के अंतिम संस्कार के दौरान उसकी बेटी जियाना फ्लॉयड से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उसका हाथ पकड़ा और कहा कि तुम्हारे पिता तुम्हें गर्व से देख रहे हैं। तो उसने मुझसे कहा कि ‘डैडी ने दुनिया बदल दी'।'' बाइडेन ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर जियाना से बातचीत की। इससे पहले एक अमेरिकी जूरी ने चाउविन को फ्लॉयड की हत्या का दोषी पाया था। बाइडन ने जियाना से कहा, ‘‘डैडी ने दुनिया बदल दी। इसे अपनी विरासत बनाना। शांति की विरासत, हिंसा की नहीं, न्याय की विरासत।'' बाइडन ने चाउविन मामले में फैसले को दुर्लभ लेकिन अमेरिका में न्याय की ओर एक बड़ा कदम करार दिया।

 

व्हाइट हाउस से जारी अपने बयान में उन्होंने कहा, ‘‘आज मिन्नेसोटा की जूरी ने पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के सभी आरोपों में दोषी पाया।'' राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘यह दिनदहाड़े की गयी हत्या थी।'' उन्होंने कहा, ‘‘कानून से बड़ा कोई नहीं हो सकता और आज का फैसला यही संदेश देता है। लेकिन यह काफी नहीं है।'' चाउविन को दोषी करार दिये जाने के फैसले के बाद राष्ट्रपति बाइडे्न, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और प्रथम अमेरिकी महिला जिल बाइडेन ने जॉर्ज फ्लॉयड के छोटे भाई फिलोनिस फ्लॉयड से भी बात की।  फ्लॉयड की मौत के दौरान का वीडियो फिल्माने वाली किशोरी डार्नेला फ्रेजियर ने चाउविन को दोषी ठहराये जाने के बाद राहत जताई।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!