मलाकंद रैली में गरजे बिलावल-आतंक और तानाशाही के आगे नहीं झुकेगी जनता

Edited By Tanuja,Updated: 12 Jan, 2021 02:46 PM

bilawal at malakand imran govt trying to steal peoples constitutional right

पाकिस्‍तान  में  बिगड़े सियासी हालात के बीच सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते मलाकंद रैली में बिलावल भुट्टो ने एक बार फिर निशाना साधते हुए ...

पेशावरः पाकिस्‍तान  में  बिगड़े सियासी हालात के बीच सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते मलाकंद रैली में बिलावल भुट्टो ने एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि  इमरान  सरकार लोगों के संवैधानिक अधिकार को चुराने की कोशिश कर रही है।  खैबर पख्तूनख्वा (केपी)  के मलाकंद में सरकार विरोधी रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मलकंद जिले का हर निवासी "selected" यानि  चुना हुआ जाना ’चाहता था। 

 

भुट्टो ने कहा कि इस विशाल रैली में उमड़ा जनसमूह इस बात की गवाही दे रहा है कि ये सभी मौजूदा हुकूमत को सत्‍ता से हटाना चाहते हैं। ये रैली देश की चुनी हुई सरकार के खिलाफ एक जनमत संग्रह है। मलाकंद की इस रैली ने सरकार के खिलाफ फैसला सुना दिया है। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता इस सरकार से पूरी तरह से तंग आ चुकी है। इस सरकार ने अपने किए किसी भी वादे को अब तक पूरा नहीं किया है। उन्‍होंने इमरान सरकार को एक कठपुतली की सरकार बताया और कहा कि इसको हटाकर अब लोकतंत्र को बहाल करना होगा। इसके लिए देश की आवाम को एकजुट होना होगा। उन्‍होंने ये भी कहा कि मलाकंद की जनता बहादुर है वो न तो किसी आतंकी के सामने झुकती है और न ही किसी तानाशाह के आगे कमजोर पड़ती है।

 

 

आज अफगानिस्‍तान की तरह ही हम कमजोर हो चुके हैं और वहीं बांग्‍लादेश तरक्‍की कर रहा है। इमरान खान ने सत्‍ता में आने से पहले 1 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। वो इसमें पूरी तरह से विफल रहे हैं। वहीं उन्‍होंने बेघरों को 50 लाख घर बनाकर देने का भी वादा किया था। इसको भी वो पूरा नहीं कर सके हैं। इससे उलट उन्‍होंने अतिक्रमण के नाम पर लोगों के बने घरों को तोड़ने का काम जरूर किया है।

 

मलाकंद रैली में  पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के  प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान  ने  कहा कि वो देश की सरकार को हटाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं। उन्‍होंने इस मूवमेंट को इमरान सरकार के खिलाफ जेहाद बताया है। उन्‍होंने कहा है कि ये जेहाद तब तक जारी रहेगा जब तक कि गरीबों पर इस सरकार के जुल्‍म खत्‍म नहीं हो जाते हैं। पीडीएम के नेतृत्‍व में मलाकंद की विशाल रैली को संबोधित करते हुए रहमान ने इमरान सरकार को भ्रष्‍टाचार में डूबी सरकार बताया। इससे पहले इसी तरह की एक रैली बहावलपुर, पेशावर, कराची, मुल्‍तान, क्‍वेटा और लाहौर में भी हुई थी।  

 

बता दें कि पाकिस्‍तान में फजलुर रहमान काफी समय से सरकार के खिलाफ झंडा बुलंद किए हुए है। पीडीएम लगातार प्रधानमंत्री इमरान खान से भ्रष्‍टाचार के आरोपों के लिए इस्‍तीफा देने की मांग कर रहा है। इसके लिए पीडीएम ने इमरान को 31 जनवरी तक की मौहलत भी दी है। उन्‍होंने  कहा कि एनएबी केवल विपक्षी नेताओं के खिलाफ गलत आरोपों के तहत मामले दर्ज करने में लगी है और सरकार द्वारा किए जा रहे भ्रष्‍टाचार पर अपनी आंखें मूंद कर बैठी है। पीडीएम मुखिया ने 19 जनवरी को चुनाव आयोग के समक्ष भी प्रदर्शन करने की बात कही है। इसके अलावा उन्‍होंने लोगों से 21 जनवरी को सरकार के खिलाफ होने वाली एक विशाल रैली में कराची आने का आह्वान भी किया है। उनका कहना है कि आज पूरा देश इमरान सरकार को सत्‍ता से उखाड़ फेंकना चाहता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!