बिलावल का वादा- GB को संवैधानिक अधिकार दिलाकर रहेंगे, मरियम बोलीं- "इमरान कोरोना जैसे"

Edited By Tanuja,Updated: 11 Nov, 2020 12:36 PM

bilawal claims to provide constitutional rights to people in pok s gb

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने  मंगलवार को दावा किया कि वह 70 वर्षों से संवैधानिक अधिकारों से  वंचित ...

पेशावरः पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने  मंगलवार को दावा किया कि वह 70 वर्षों से संवैधानिक अधिकारों से  वंचित  गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों को उनके हक दिलाकर रहेंगे । 15 नवंबर को गिलगित-बाल्टिस्तान (GB) विधान सभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक अभियान के तहत एक जलसे को संबोधित करते हुए जरदारी ने कहा कि अगर निर्वाचित हुए तो PPP न केवल GB को एक प्रांत में बदल देगी बल्कि यह उसके लोगों के जीवन को भी बदल देगी ।

 

उन्होंने कहा कि PPP यह सुनिश्चित करेगी कि चुनाव के बाद तीन महीने के भीतर गिलगित-बाल्टिस्तान को एक प्रांतीय दर्जा दिया जाए। GB के लोगों को उनकी संवैधानिक अधिकारों के अलावा  रोजगार देकर आर्थिक क्रांति  लाई जाएगी।  उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान ने गिलगिट-बाल्टिस्तान को राज्य का दर्जा देने के हर कदम का विरोध किया था। उन्होंने ऐसे समय इसे दर्जा देने का ऐलान किया जब इस क्षेत्र में चुनाव होने वाले हैं। बिलावल ने कहा कि इमरान ने गत जनवरी में इस क्षेत्र को राज्य का दर्जा देने के प्रस्ताव का विरोध किया था।

 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर तीखा हमला बोलते कोरोना वायरस से इमरान और उनकी सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को जोड़ते हुए कहा कि दोनों इस घातक वायरस जैसे हैं।  गिलगिट-बाल्टिस्तान में सोमवार को एक चुनावी जनसभा में मरयम ने इमरान खान और उनकी पार्टी को कोरोना जैसे बताते हुए कहा कि दुनिया में कोविड-19 नामक बीमारी हाल में आई, लेकिन यह पाकिस्तान में वर्ष 2018 में ही फैल गई थी। यह बीमारी महज मास्क पहनने से नहीं जाएगी, इसे उखाड़ फेंकने की जरूरत है।'

 

बतां दें कि  इमरान 2018 में सत्ता में आए थे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरयम कब्जे वाले गिलगिट-बाल्टिस्तान में इस रविवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में जुटी हैं। मरयम ने इससे पहले एक चुनावी सभा में कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान के सत्ता में दिन गिने-चुने बचे हैं और जल्द ही उनकी 'फर्जी सरकार' का अंत होने वाला है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!