अमेरिकाः रस्सी से बांध अश्वेत कैदी को पैदल ले गई घुड़सवार पुलिस, पीड़ित ने मांगा 10 लाख डॉलर हर्जाना

Edited By Tanuja,Updated: 12 Oct, 2020 01:44 PM

black man suing 1 million dollar after he was tied to police on horseback

घोड़ों पर सवार दो श्वेत पुलिसकर्मियों द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति के हाथ रस्सी से बांधकर उसे पैदल ले जाने का मामला च्रचा का विषय बना हुआ ...

इंटरनेशनल डेस्कः  अमेरिका में घोड़ों पर सवार दो श्वेत पुलिसकर्मियों द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति के हाथ रस्सी से बांधकर उसे पैदल ले जाने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।। मामले में पीड़ित ने यह कहते हुए दक्षिणपूर्वी टेक्सास शहर और उसके पुलिस विभाग से 10 लाख डॉलर का हर्जाना मांगा कि गिरफ्तारी के दौरान उसे अपमान और भय का सामना करना पड़ा। गलवेस्टन काउंटी जिला अदालत में पिछले हफ्ते डोनाल्ड नीली (44) की तरफ से दायर याचिका में आरोप लगाया गया कि अधिकारियों का आचरण “अतिवादी और अपमानजनक” था जिससे नीली शारीरिक रूप से घायल हुए और भावनात्मक रूप से भी आहत हुए।

 

 मामला पिछले साल अगस्त का है और तस्वीरों में नीली को हथकड़ी से जुड़ी रस्सी पकड़े दो घुड़सवार पुलिस अधिकारी लेकर जा रहे हैं। यह तस्वीर गुलामों को जंजीर में जकड़ कर रखने की याद दिलाती है। घटना के समय बेघर नीली सड़क किनारे सो रहे थे जब उन्हें आपराधिक अतिक्रमण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों की वर्दी पर लगे कैमरे में एक पुलिसकर्मी को दो बार यह कहते हुए सुना गया कि नीली को शहर की सड़कों पर रस्सियों से खींचकर ले जाना “खराब” दिखेगा। याचिका में कहा गया, “नीली को उस तरह प्रदर्शन के लिये रखा गया है जैसे कभी गुलामों को रखा जाता था।”  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!