बोइंग 737 मैक्स विमान जुलाई से फिर भरेंगे उड़ान

Edited By shukdev,Updated: 30 May, 2019 12:11 PM

boeing 737 max plane to fly again from july

बोइंग 737 मैक्स जुलार्इ तक फिर से उड़ान भरना शुरू कर देगा। IATA अंतराष्ट्रीय वायु परिवहन संघ को आशा है कि बोइंग 737 एक्स मैक्स की सेवा में वापस लौटने से पूर्व अगस्त में उड़ाने भरना शुरू कर देगा। बोइंग कंपनी ने 737 मैक्स की सबसे बड़े खरीदारों में से...

नई दिल्ली (अनिल सलवान): बोइंग 737 मैक्स जुलार्इ तक फिर से उड़ान भरना शुरू कर देगा। IATA अंतराष्ट्रीय वायु परिवहन संघ को आशा है कि बोइंग 737 एक्स मैक्स की सेवा में वापस लौटने से पूर्व अगस्त में उड़ाने भरना शुरू कर देगा। बोइंग कंपनी ने 737 मैक्स की सबसे बड़े खरीदारों में से एक बजट कैरियर स्पाइस जैट को बताया है कि जमीन पर खड़े जैट विमान जुलाई तक फिर से उड़ान भरने की स्थिति में होने चाहिए, जिससे स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि ये विमान उद्योग की आशा के विपरीत समय से पूर्व ही अपनी सेवाएं देना शुरू कर देगा।

स्पाइस जैट के मुख्य वित्तीय अधिकारी किरन कोटेश्वर ने एक इंटरव्यू में कहा कि ये समयसीमा हमे उनके अनुभव के आधार पर दी गई है कि जुलाई या जून के अंत में ये विमान उड़ान भरना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि हमे आशा है कि ये विमान सेवा जुलाई में शुरू हो जाएगीं ये समयसीमा उन अधिकांश नियामकों और एयरलाइंस की घोषणाओं से काफी अग्रिम हैं जिन्होंने इंडोनेशिया और इथोपिया में विमानों की दुर्घटनाओं के बाद मार्च में बोइंग को जमीन पर उतार दिया गया था।

यूरोपियन नियामक ने मैक्स के प्रस्तावित कार्यक्रम में परिर्वतन किया जो आकाश में वापस लौटने से पूर्व जैट के समूचे फ्लाइट कंट्रोल सिस्टम की जांच करने की योजना बना रहा है। अमरीका उड्डयन नियामकों ने कहा कि वह इस मामले  को ज्यादा तूल नहीं देंगे। विमान के सबसे बड़े बाजारों में से एक इंडोनेशिया ने नियामकों में संकेत दिया है कि वे अगले वर्ष तक जेट विमान को खड़ा रख सकते हैं। कोटेश्वर ने कहा कि सभी अन्य नियामक भी उनके साथ खुश हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वोइंग इस बात को लेकर काफी विश्वास में है कि उसे जुलाई तक सभी मंजूरियां मिल जाएंगी। बोइंग के भारत स्थित प्रतिनिधियों ने इस संबंध में टिप्पणी के अनुरोध पर तुरंत जवाब नहीं दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!