737 मैक्स जेट्स का अलर्ट सेंसर ही खराब, बोइंग ने अब लिया निर्णायक फैसला

Edited By Tanuja,Updated: 09 Jun, 2019 10:07 AM

boeing wanted to wait 3 years to fix safety alert on 737 max

विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने सबसे महत्वपूर्ण विमान बोइंग 737 मैक्स 7 के दो बड़े हादसों के बाद बोइंग खामियों को दूर करने का फैसला

इंटरनेशनल डेस्कः विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने सबसे महत्वपूर्ण विमान बोइंग 737 मैक्स 7 के दो बड़े हादसों के बाद बोइंग खामियों को दूर करने का फैसला किया है ल्किन इसके लिए तीन साल इंतजार करना होगा। कंपनी ने बताया कि दो प्रमुख सांसदों द्वारा शुक्रवार को कंपनी की समय सारिणी का खुलासा करने के बाद 2020 में कॉकपिट चेतावनी लाइट को ठीक करने की योजना बनाई है।

PunjabKesari

दरअसल, ओरेगन के सांसद पीटर डेफाजियो और वाशिंगटन के सांसद रिक लार्सन ने बोइंग और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन से पूछा था कि सुरक्षा एजेंसी और एयरलाइंस को यह बताने में एक साल से ज्यादा का समय क्यों लगा कि मैक्स जेट्स का अलर्ट सेंसर काम नहीं करता। दरअसल विमान में एओए अलर्ट नामक एक सेंसर होता है, जो सामने से आ रही हवाओं के कारण विमान की नाक ऊपर या नीचे होने के बारे में पायलट को जानकारी देता है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया में अक्तूबर में लायन एयर की उड़ान और मार्च में इथियोपिया एयरलाइंस की उड़ान के दौरान विमान के सेंसर में खराबी आ गई थी, जिससे दोनों ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। इस हादसे में कुल 346 लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!