ब्रिटिश PM ने अपनी जनता को पत्र भेज कर दी चेतावनी-परिस्थितियां ठीक होने से पहले होंगी खराब

Edited By Tanuja,Updated: 30 Mar, 2020 04:54 PM

boris johnson warns things will get worse before they get better

कोरोनावायरस संक्रमित होने के बाद अपनी इच्छा से अलग रह रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सभी ब्रिटिश परिवारों को ...

लंदन: कोरोनावायरस संक्रमित होने के बाद अपनी इच्छा से अलग रह रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सभी ब्रिटिश परिवारों को पत्र लिखकर कोरोनावायरस से बचने की अपील की है। उन्होंने अपने नागिरकों को महामारी से लड़ने के लिए घरों में रहने, सामाजिक मेल मिलाप से दूरी बनाने के नियम का अनुपालन करने का आह्वान किया है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि परिस्थितियां ठीक होने से पहले खराब होंगी।

 

प्रधानमंत्री की लिखी चिट्ठी कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा जारी परामर्श की पुस्तिका के साथ डाक के जरिए तीन करोड़ घरों को भेजी जा रही है जिस पर करीब 58 लाख पाउंड की लागत आई है। जॉनसन ने कहा कि वह सख्त कदम उठाने से भी नहीं हिचकेंगे। संक्रमण के हल्के लक्षणों के बीच घर से ही काम कर रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि चीजे बेहतर होने से पहले और खराब होंगी। उल्लेखनीय है कि शनिवार को कोरोनावायरस से ब्रिटेन में 260 और लोगों की मौत से मृतकों की संख्या एक हजार के पार पहुंचकर 1,016 हो गई है जबकि 17,089 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 

जॉनसन ने देश को लिखे पत्र में कहा, ‘‘ यह अहम है कि मैं आपसे बात करूं। हम जानते हैं कि चीजें बेहतर होने से पहले खराब होंगी लेकिन हम उचित तैयारी कर रहे हैं और जितना हम नियमों का अनुपालन करेंगे उतनी ही कम हम जानों को खोएंगे और उतनी ही जल्दी सामान्य जिंदगी पटरी पर लौटेगी। '' उन्होंने कहा, ‘‘ शुरुआत से ही हमने सही उपाय सही समय पर उठाए। हम आगे भी नहीं हिचकेंगे अगर वैज्ञानिक और चिकित्सा जगत हमें ऐसा करने की सलाह देता है।'' कंजर्वेटिव पार्टी के 55 वर्षीय नेता ने पत्र में डॉक्टरों, नर्सों सहित उन सभी का आभार व्यक्त किया जो कोरोनावायरस से लड़ने के लिए घरों से बाहर हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!