ISIS में शामिल होने के लिए सीरिया भागी ब्रिटिश बांग्लादेशी लड़की चाहती है लौटना

Edited By Isha,Updated: 15 Feb, 2019 11:27 AM

british bangladeshi girl wants to join isis to return to syria

सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आई्एसआईएस) में शामिल होने के लिए 15 साल की उम्र में फरार होने और एक इस्लामी आतंकवादी से शादी करने वाली बांग्लादेशी मूल की ब्रिटिश लड़की ने ब्रिटेन सरकार से उसे लौटने की अनुमति देने की अपील की है। तीन लड़कियां आतंकवादियों

लंदनः सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आई्एसआईएस) में शामिल होने के लिए 15 साल की उम्र में फरार होने और एक इस्लामी आतंकवादी से शादी करने वाली बांग्लादेशी मूल की ब्रिटिश लड़की ने ब्रिटेन सरकार से उसे लौटने की अनुमति देने की अपील की है। तीन लड़कियां आतंकवादियों से निकाह करने के लिए ब्रिटेन से 2015 में फरार हो गईं थी। बेहद गंभीर इस घटना ने पूरे देश को चिंता में डाल दिया था। बेगम अब 19 साल की है। उसने सीरिया में एक शरणार्थी शिविर में बात की। उसने ‘टाइम्स’ से बातचीत में कहा कि वह नौ माह की गर्भवती है और अपने अजन्मे बच्चे की जान की खातिर देश वापस लौटना चाहती है। इससे पहले उसने दो बच्चों को जन्म दिया था लेकिन दोनों ही अब इस दुनिया में नहीं है।

बेगम का कहना है कि उसे डर है कि शरणार्थी शिविर में उसका बच्चा बीमार पड़ जाएगा। उसने कहा इसलिए मैं वाकई ब्रिटेन वापस लौटना चाहती हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि वहां कम से कम उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा। उसने कहा कि वह किसी भी समय बच्चे को जन्म दे सकती है। बेगम ने कहना है कि मैं अब वही 15 साल की पागल नादान स्कूली लड़की नहीं हूं जो चार साल पहले बेथनल ग्रीन से भाग गयी थी। मुझे यहां आने का कोई पछतावा नहीं है।’’ बीबीसी ने अपनी एक खबर में कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रिटेन सरकार उसे लौटने की इजाजत देगी अथवा नहीं। इसमें कहा गया कि ब्रिटेन की सरकार का स्पष्ट रुख रहा है कि वह उन लोगों की वापसी नहीं चाहती।

ब्रिटेन की सरकार ने कहा है कि वह उन्हें उत्तरी सीरिया से निकलने में मदद नहीं करेगी लेकिन अगर वे किसी ऐसे स्थान पर पहुंचते हैं जहां मान्यता प्राप्त सरकार है तब वह विचार करेगी कि वह क्या कर सकती है वहीं देश के सुरक्षा मंत्री बेन वॉलेस का मानना है कि ऐसी परिस्थितियों में सरकार को उनकी घर वापसी में मदद करने पर विचार करना चाहिए। लेकिन ऐसी हालत में उन पर आतंकवादी संगठन की मदद करने पर मुकदमा चलने और जेल की सजा सुनाए जाने की संभावना है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!