रेस्तरां में वेटर ने गलती से परोस दी 4 लाख रुपए वाली वाइन बोतल

Edited By Tanuja,Updated: 18 May, 2019 11:00 AM

british restaurant accidentally serves diner wine worth nearly 6 000

क्या कभी ऐसा हुआ है कि रेस्तरां में साधारण कीमत के आर्डर पर गलती से आपको उससे काफी महंगी चीज परोस दी गई हो। ऐसा मामल ब्रिटेन में सामने में आया है...

लंदनः क्या कभी ऐसा हुआ है कि रेस्तरां में साधारण कीमत के आर्डर पर गलती से आपको उससे काफी महंगी चीज परोस दी गई हो। ऐसा मामल ब्रिटेन में सामने में आया है। जहां पर एक ग्राहक को चार लाख रुपए से ऊपर के कीमत की वाइन की एक बोतल परोस दी गई। सबसे खास बात यह रही कि रेस्तरां ने इसे गलती मानते हुए जहां ग्राहक से कोई अतिरिक्त पैसे नहीं लिए, वहीं अपने कर्मचारी पर भी किसी तरह की पेनाल्टी नहीं लगाई।
PunjabKesari
एक पीआर कंपनी ने सीएनएन को गुरुवार को बताया कि मांस का कारोबार करने वाली कंपनी हॉक्समूर के मैनचेस्टर स्थित एक रेस्तरां में एक ग्राहक ने 2001 की बनी एक वाइन की बोतल आर्डर की थी। इसकी कीमत मेनू कार्ड पर 335 डॉलर (करीब साढ़े 23 हजार रुपए थी। दरअसल, उस दिन रेस्तरां में भीड़ बहुत थी और इसी दौरान यहां काम करने वाले कर्मचारी से यह छोटी सी गलती हो गई। कर्मचारी ने उसी वर्ष की बनी एक अत्यधिक कीमत वाली बोतल उठाई और बाहर जाकर उस ग्राहक को दे दी। वाइन की बोतल की कीमत से बेखबर ग्राहक उसका आनंद लेने लगा।
 

इसी बीच रेस्तरां के एक मैनेजर की बोतल पर नजर पड़ी तो उसे गलती का अहसास हुआ। बाद में रेस्तरां ने ट्वीट करके कहा, 'ग्राहक को गलती से उस वर्ष की बनी अत्यधिक कीमत वाली वाइन परोस दी गई। उम्मीद है कि उन्होंने अपनी शाम का आनंद लिया होगा।' रेस्तरां ने इसके अलावा दोनों वाइन की बोतल की एक तस्वीर भी ट्वीट की और कहा है कि देखिए दोनों बोतलों में कितनी समानता है। बता दें कि ग्राहक को जो वाइन परोसी गई है वह रेस्तरां चेन चलाने वाली कंपनी हॉक्समूर की सबसे महंगी वस्तुओं की सूची में सबसे ऊपर है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!