कनाडा चुनावः सिख नेता जगमीत सिंह ने टिकटॉक से लुभाए यंग वोटर, किया प्रचार (देखें वीडियो)

Edited By Tanuja,Updated: 21 Oct, 2019 05:00 PM

canada election jagmeet singh uses tiktok to highlight ndp platform

कनाडा में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) के प्रमुख  नेता जगमीत सिंह टिकट़ॉक के जरिए कनाडा के युवा मतदाताओं तक पहुंच...

इंटरनेशल डेस्कः कनाडा में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) के प्रमुख  नेता जगमीत सिंह टिकट़ॉक के जरिए कनाडा के युवा मतदाताओं तक पहुंच बनाने में सफल रहे हैं। कनाडा संसद के सोमवार को होने वाले चुनाव में वह भी एक दावेदार हैं। पहले पगड़ीधारी सिख जगमीत सिंह अंटोरियो में प्रांतीय विधायक बनने की तैयारी में हैं।

 

cancel #elxn43, he's already won pic.twitter.com/T6s90JV6a0

— sasha (@sashakalra) October 17, 2019

खबरों के अनुसार जगमीत सिंह ने अपने चुनाव प्रचार के जरिए युवा मतदताओं के साथ जुड़ने को प्राथमिकता दी है । उन्होंने टिकटॉक का इस्तेमाल कर युवा मतदताओं कोे रिझाना चाहा जबकि अन्य राजनीतिक या तो ऐसा कर नहीं सके या उन्होंने ऐसी कोशिश नहीं की। पिछले सप्ताह सिंह जगमीत सिंह ने टिकट़ॉक पर 15 सैकेंड के 2 वीडियो डाल कर रैप म्यजिक के साथ अपने चुनाव अभियान में मुख्य संदेश दिए जो वायरल हो गए। इन वीडियो को अब तक 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

 

बता दें कि चुनावी पोल के अनुसार, ट्रूडो और लिबरल पार्टी का अपनी प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव पार्टी से कड़ा मुकाबला है। तीसरे नंबर पर NDP पार्टी दिख रही है जिसके प्रमुख जगमीत सिंह हैं। उन्होंने अभी हाल में कहा है कि अगर किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो वो लिबरल पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। " जगमीत सिंह सिख समुदाय से आते हैं और इस समुदाय का एक बड़ा तबक़ा ट्रुडो को पसंद करता रहा है।  बताते हैं, "कनाडा में भारतीय समुदाय के 15 से 16 लाख लोग हैं और उनमें क़रीब 5 लाख सिख हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!