कनाडा 20 जून को वैक्सीन आवश्यकताओं को निलंबित करेगा

Edited By Pardeep, Updated: 15 Jun, 2022 12:31 AM

canada to suspend vaccine requirements on june 20

बिना टीकाकरण वाले कनाडाई लोगों को जल्द ही कनाडा के अंदर और बाहर यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। संघीय सरकार अपने कोविड-19 वैक्सीन जनादेश को निलंबित कर देगी। इसमें

ओटावाः बिना टीकाकरण वाले कनाडाई लोगों को जल्द ही कनाडा के अंदर और बाहर यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। संघीय सरकार अपने कोविड-19 वैक्सीन जनादेश को निलंबित कर देगी। इसमें बिना टीकाकरण वाले कनाडाई लोगों को 20 जून तक हवाई और ट्रेन से और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हवाई यात्रा करने की अनुमति दी गई। यह संघीय कर्मचारियों के लिए अपने वैक्सीन जनादेश को भी हटा देगा जिसमें RCMP और संघीय विनियमित परिवहन क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल हैं। 

परिवहन मंत्री उमर अलघबरा ने मंगलवार दोपहर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह स्पष्ट है कि सीओवीआईडी ​​​​की स्थिति अब वैसी नहीं है, जब हमने यात्रियों के लिए वैक्सीन जनादेश लागू किया था।"

ओटावा ने पहली बार पिछले साल 30 अक्टूबर को एक वैक्सीन जनादेश पेश किया था। जनादेश के लिए आवश्यक है कि कनाडा के हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाले 12 वर्ष से अधिक आयु के सभी यात्रियों को यात्रा करने के लिए पूरी तरह से टीका लगाया जाए। यह रेल यात्रियों के माध्यम से रेल और रॉकी पर्वतारोही ट्रेनों के साथ-साथ क्रूज जहाजों जैसे गैर-आवश्यक जहाजों पर समुद्री यात्रियों पर भी लागू होता है।

जबकि हवाई और रेल यात्रियों को यात्रा करने के लिए अब टीकाकरण की आवश्यकता नहीं होगी, फिर भी क्रूज शिप यात्रियों और कर्मचारियों के लिए जनादेश यथावत रहेगा। अलघबरा ने कहा कि विमानों और ट्रेनों के लिए मास्क की आवश्यकता भी बनी रहेगी। वहीं कनाडा में आने वाले विदेशी नागरिकों को प्रवेश करने के लिए अभी भी टीकाकरण की आवश्यकता होगी, हालांकि वे बिना टीकाकरण के देश छोड़ने में सक्षम होंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!