कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता ने प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर साझा किए अपने अनुभव

Edited By Pardeep, Updated: 21 Jan, 2022 10:53 PM

canadian defense minister anita shared her experiences

भारतीय मूल की, कनाडाई रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताया और कनाडा में रहने वाले भारतीय लोगों के योगदान तथा

टोरंटोः भारतीय मूल की, कनाडाई रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताया और कनाडा में रहने वाले भारतीय लोगों के योगदान तथा सफलता को रेखांकित किया। लिबरल पार्टी की नेता ने एक वीडियो के माध्यम से बताया कि विभिन सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले उनके माता-पिता कैसे कनाडा पहुंचे और वहां बस गए। 

ओकविल से सांसद 55 वर्षीय आनंद ने कहा, “बहुत सारे कनाडाई लोगों की तरह मेरे माता पिता भी कनाडा में नए थे। वे 1960 के दशक में कनाडा पहुंचे थे।” उनके माता-पिता दोनों डॉक्टर थे। आनंद के पिता तमिलनाडु के चेन्नई के निवासी थे जबकि माँ पंजाब के एक छोटे शहर से आती थीं। आनंद को पहली बार 2019 में ओकविल से सांसद चुना गया था। 

इससे पहले वह सरकार में मंत्री, एक वकील और शोधकर्ता रह चुकी हैं। ट्विटर पर बृहस्पतिवार को साझा किये गए वीडियो में, टोरंटो में भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने आनंद को, प्रवासी भारतीय दिवस पर अपने अनुभव साझा करने के लिए धन्यवाद दिया। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!