बॉस ने अपनी 7 करोड़ सैलरी घटा कर सारे स्टाफ की सैलरी कर दी 50 लाख

Edited By Tanuja,Updated: 01 Mar, 2020 05:34 PM

ceo who slashed his salary to give employees a raise shares more

अक्सर कंपनिया या उनके मालिक अपने कर्मचारियों के काम से खुश नहीं होते और सैलरी में कटौती का बहना...

इंटरनेशनल डेस्कः अक्सर कंपनिया या उनके मालिक अपने कर्मचारियों के काम से खुश नहीं होते और सैलरी में कटौती का बहना ढूंढते रहते हैं। लेकिन इसके विपरीत एक हैरान करने वाला मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक कार्ड पेमेंट कंपनी के बॉस की सैलरी करोड़ों रुपये सालाना थी। लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने खुद की सैलरी घटाने का फैसला किया।

PunjabKesari

बॉस ने घोषणा की कि वह अपने हर स्टाफ को कम से कम 50 लाख रुपए प्रति वर्ष सैलरी देंगे। दरअसल अमेरिका के सिएटल में एक पेमेंट कंपनी चलाने वाले डैन प्रिंस ने टीनेज में ही कंपनी की शुरू की थी। करीब 5 साल पहले अचानक उन्हें पता चला कि उनकी एक करीबी दो नौकरी करने के बाद भी घर खर्च जुटाने में मुश्किलों से जूझ रही हैं। उन्हें बहुत दुख हुआ। तब उन्होंने खुद के बारे में सोचा और पाया कि उनकी कंपनी में भी कर्मचारियों की सैलरी कम व असमान है। इसके बाद उन्होंने खुद की सैलरी कम करने और सभी स्टाफ की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्रैविटी पेमेंट्स चलाने वाले डैन ने 2015 में सभी 120 स्टाफ की सैलरी 50 लाख रुपए सालाना कर दी । उन्होंने अपनी करीब 8 करोड़ रुपए सालाना सैलरी से 7 करोड़ रुपए की कटौती की थी। डैन अमेरिका में असमानता के खिलाफ लड़ने वाले प्रमुख चेहरे हैं। वे कहते हैं- लोग भूखे रहते हैं या उन्हें नौकरी से हटा दिया जाता है, उनके फायदे उठाए जाते हैं, ताकि कोई और किसी ऊंची बिल्डिंग के पेंटहाउस में सोने की चेयर पर बैठ सके।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!