इस देश में बच्चे पहनते हैं पीछे से छेद वाली पैंट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jan, 2018 01:47 PM

children wear worn pant in china

बच्चों के कपड़ों को लेकर मां-बाप बहुत सचेत रहते हैं कि कही उसमें कोई कमी न रह जाए लेकिन चीन में कुछ अलग ही नजारें देखने को मिलते हैं। यहां अक्सर बच्चों की पैंट या हॉफ पैंट के पिछले हिस्से में बड़े-बड़े छेद देखने को मिलते हैं।

बीजिंगः बच्चों के कपड़ों को लेकर मां-बाप बहुत सचेत रहते हैं कि कही उसमें कोई कमी न रह जाए लेकिन चीन में कुछ अलग ही नजारें देखने को मिलते हैं। यहां अक्सर बच्चों की पैंट या हॉफ पैंट के पिछले हिस्से में बड़े-बड़े छेद देखने को मिलते हैं। 

PunjabKesari
दरअसल बच्चों को चलने-फिरने में दिक्कत न हो इसलिए चीन के बहुत से लोग उन्हें एक तरह की पारंपरिक ड्रेस पहनाते हैं. इसे 'कई डांग कू' कहा जाता है।

PunjabKesari
यह एक ख़ास तरह की पैंट होती है जिसके पिछले हिस्से में बड़ा से छेद होता है. ये सच है कि पहले की तुलना में अब इनका कम इस्तेमाल होता है लेकिन ये चलन खत्म भी नहीं हुआ है।

PunjabKesari
विदेशियों को इस तरह की पैंट का कोई मतलब समझ नहीं आता।  बाहर से आए ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि ये अच्छी आदत नहीं है और इससे बच्चों को परेशानी होती है। लेकिन एेसे पैंट से बच्चों को शौच आदि में बड़ी आसानी होती है और अभिभावकों भी कम परेशानी झेलनी पड़ती है। 
PunjabKesari    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!