हुवावे के जवाब में बर्गर किंग पर चीन की कार्रवाई!

Edited By Yaspal,Updated: 17 Jul, 2020 09:58 PM

china action on burger king in response to huwai

चीन और अमेरिका के बीच खाई बढ़ती जा रही है। हुवेवाई कंपनी के अधिकारियों पर बैन के बाद अब चीन भी अमेरिकी फास्टफूड कंपनी बर्गर किंग का निरीक्षण शुरू कर दिया है। बीजिंग, शंघाई और हांग्जो सहित चीन के प्रमुख शहरों ने शुक्रवार को अमेरिकी फास्ट फूड चेन...

बीजिंगः चीन और अमेरिका के बीच खाई बढ़ती जा रही है। हुवेवाई कंपनी के अधिकारियों पर बैन के बाद अब चीन भी अमेरिकी फास्टफूड कंपनी बर्गर किंग का निरीक्षण शुरू कर दिया है। बीजिंग, शंघाई और हांग्जो सहित चीन के प्रमुख शहरों ने शुक्रवार को अमेरिकी फास्ट फूड चेन बर्गर किंग के रेस्तरां पर निरीक्षण शुरू कर दिया है, जिसमें बताया गया है कि एक फ्रेंचाइजी ने ग्राहकों को एक्सपाइरी डेट का खाना परोसा है।
PunjabKesari
नाम न उजागर करने की शर्त पर बर्गर किंग के एक कर्मचारी ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि इस घटना के बाद बर्गर किंग की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। कर्मचारी ने कहा कि सामान्य कामकाजी दिनों की तुलना में आज सुबह रेस्तरां के ग्राहकों में कमी आई है। कथित तौर पर यह घटना पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के नानचांग में कुछ बर्गर किंग शाखाओं में हुई, जिसमें कुछ स्टाफ सदस्यों ने बाद की तारीख दिखाने के लिए खाने की एक्सपायरी डेट बदल दी और एक्सपायर्ड खाने का उपयोग करते हुए रसोइये को शामिल किया। शुरुआती रिपोर्ट सामने आने के बाद बर्गर किंग चीन ने सीना वीबो पर चीन में माफी मांगी।
PunjabKesari
वहीं, कई बर्गर किंग रेस्तरां ने कहा कि उनके व्यवसाय सामान्य रूप से चल रहे हैं। पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत की राजधानी हेफ़ेई के एक ग्राहक सरयू ने शुक्रवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया कि इस घटना के बाद बर्गर किंग ने अपनी सर्विस में सुधार किया है।" उसने कहा कि मैं अभी भी बर्गर किंग को चुनूंगा। ग्राहक ने बताया कि यह अच्छा है, इससे कंपनी को अपने खाने की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद मिलेगी।
PunjabKesari
गौरतलब है कि अमेरिका ने चीनी कंपनी हुआवेईके कुछ कर्मचारियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा कि मानवाधिकार हनन के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर वीजा प्रतिबंध लगाने जा रहा है। इनमें चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों के कर्मचारी दमनकारी शासन को निगरानी उपकरण प्रदान करने में शामिल हैं। विदेश विभाग चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों के कुछ कर्मचारियों पर वीजा प्रतिबंध लगा रहा है जो वैश्विक स्तर पर मानवाधिकारों के हनन में संलग्न शासकों को सामग्री मुहैया कराते हैं। आव्रजन और राष्ट्रीयता अधिनियम की धारा 212 (ए) (3) (सी) के तहत, एक बाहरी संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अमान्य है, अगर राज्य के सचिव के पास उस बाहरी के प्रवेश पर विश्वास करने का कारण है "तो संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए संभावित रूप से गंभीर प्रतिकूल विदेश नीति परिणाम होंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!