चीन और पाकिस्तान ने महत्वपूर्ण समझौते पर किया हस्ताक्षर

Edited By Pardeep,Updated: 30 Jun, 2022 10:08 PM

china and pakistan sign important agreement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को चीन के साथ गहराते आर्थिक सहयोग को पाकिस्तान की सामाजिक-आर्थिक प्रगति के लिए महत्वपूर्ण बताया। शिन्हुआ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को चीन के साथ गहराते आर्थिक सहयोग को पाकिस्तान की सामाजिक-आर्थिक प्रगति के लिए महत्वपूर्ण बताया। शिन्हुआ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के कार्यालय के बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में बताया कि शरीफ ने चीन की कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियार (सीपीईसी) को परिवर्तनकारी परियोजना बताया। 

शरीफ ने चीन की कंपनियों को पाकिस्तान में विशेष तौर पर सौर ऊर्जा क्षेत्र में निवेश करने लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान निवेश के लिए खुला हुआ है और निवेशकों को आगे की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। सीपीईसी को 2013 में शुरू किया गया था। उस समय पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट को उत्तर- पश्चिमी चीन के झिंजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में काशगर से जोड़ने वाला एक गलियारा है। यह दोनों देशों के बीच ऊर्जा परिवहन और औद्योगिक क्षेत्रों में सहयोग को सक्षम बनाता है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!