इस VIDEO को देखने के बाद आप भी छोड़े देंगे सिगरेट पीना, डॉक्टरों ने बताई फेफड़ों की हालत

Edited By Anil dev,Updated: 19 Nov, 2019 05:20 PM

china cigarette smoking video lung

हर सिगरेट के पैकेट पर ''धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है'' ये चेतावनी लिखी रहती है, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग सिगरेट के कश लगाते हुए दिखाई पड़ जाते हैं। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है .....

चीन: हर सिगरेट के पैकेट पर 'धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है' ये चेतावनी लिखी रहती है, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग सिगरेट के कश लगाते हुए दिखाई पड़ जाते हैं। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो आपको इसी धूम्रपान की वजह से फेफड़ो और शरीर को हो रहे घातक नुकसान की रौंगटे खड़े कर देने वाली सच्चाई बयां करेगा। 

दरअसल एक शख्स की मौत करीब 30 सालों से लगातार धूम्रपान करने की वजह से हुई। मृत व्यक्ति का पूरा फेफड़ा गुलाबी से काला पड़ चुका था। डॉक्टरों ने जब उसके फेफड़ों को देखा तो उनके होश उड़ गए। इस वीडियो में एक धूम्रपान करने वाले के फेफड़े दिखाए गए हैं और उसमें नजर आ रहे फेफड़े एक धूम्रपान करने वाले ने दान किए हैं। यह वीडियो चीन के वुक्सी पीपल्स अस्पताल का है जहां के ट्रांसप्लांट करने वाले डॉक्टर्स ने यह वीडियो बनाया है। 


PunjabKesari


25 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है यह वीडियो
उन्होंने डोनेट किए गए मृतक शख्स के फेफड़ो को किसी दूसरे शख्स के शरीर में लगाने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि वो लगातार धूम्रपान से इतनी बुरी तरह खराब हो गए थे कि दूसरे शख्स को नई बीमारियां दे देते। सर्जनों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो को सोशल मीडिया पर 25 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे अस्पताल ने कैप्शन के साथ अपलोड किया था: 'क्या आप अभी भी धूम्रपान करने की हिम्मत रखते हैं? वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को 'best anti-smoking ad ever’ का नाम दिया है। 

PunjabKesari
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!