चीन को तिब्बती बौद्धों को तंग करने का नया बहाना मिला, कोरोना के नाम पर बंद किया पोटला पैलेस

Edited By Tanuja,Updated: 10 Aug, 2022 04:37 PM

china closes potala palace after minor covid 19 outbreak in tibet

हिमालय क्षेत्र में कोविड-19 के कुछ मामले सामने आने के बाद चीनी अधिकारियों ने तिब्बत के प्रसिद्ध पोटला पैलेस को बंद कर दिया है। चीन कोविड को...

बीजिंग: तिब्बत में बौद्धों को तंग करने के लिए चीन को अब नया बाना मिल गया है। इसी के चलते  हिमालय क्षेत्र में कोविड-19 के कुछ मामले सामने आने के बाद चीनी अधिकारियों ने तिब्बत के प्रसिद्ध पोटला पैलेस को बंद कर दिया है। चीन कोविड को लेकर सख्त नीति का पालन कर रहा है और इसके तहत लॉकडाउन, नियमित जांच, पृथकवास और यात्राओं पर रोक आदि पर जोर दे रहा है। हालांकि ज्यादातर अन्य देश फिर से खुल गए हैं।

 

महल की सोशल मीडिया साइट पर एक नोटिस में कहा गया है कि महल को मंगलवार से बंद कर दिया गया है और इसके फिर से खोलने की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। पोटला पैलेस एक समय तिब्बत के बौद्ध धर्मगुरुओं का पारंपरिक आवास था।

 

तिब्बत की अर्थव्यवस्था काफी हद तक पर्यटन पर निर्भर करती है और पोटला पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय स्थान है। चीन का कहना है कि उसकी सख्त नीति से कोविड के प्रसार पर काबू पाने में मदद मिली है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित कई आलोचकों ने अर्थव्यवस्था और समाज पर इसके प्रभाव की निंदा की है।

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!