चीन ने लोगों को घरों में 'कैद' करने के लिए ड्रोन तैनात किए, Corona के नए स्वरूप से दहशत

Edited By Yaspal,Updated: 13 Jun, 2021 07:25 PM

china deploys drones to  imprison  people at home panic over corona s new look

चीन के दक्षिण शहर ग्वांग्झू में लोगों को घरों के भीतर रखने और बाहर जाते हुए उन्हें मास्क पहनने की याद दिलाने के लिए 60 ड्रोन तैनात किए गए हैं। चीन ने कोविड-19 के स्थानीय संक्रमण के मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया है लेकिन....

इंटरनेशनल डेस्कः चीन के दक्षिण शहर ग्वांग्झू में लोगों को घरों के भीतर रखने और बाहर जाते हुए उन्हें मास्क पहनने की याद दिलाने के लिए 60 ड्रोन तैनात किए गए हैं। चीन ने कोविड-19 के स्थानीय संक्रमण के मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया है लेकिन ग्वांग्झू में कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक स्वरूप के मामले बढ़ते दिखायी दिए है। यह स्वरूप भारत में पाया गया है।

ग्वांग्झू में पिछले 24 घंटों में छह नए मामले आए हैं जिससे संक्रमण के नए स्वरूप के मामले बढ़कर 100 हो गए हैं। पुलिस ने कैमरों से लैस ड्रोन उड़ाए और उन लोगों को संदेश दिए जो बाहर जा रहे थे। शहर में ड्रोन के अलावा फोन पर स्वास्थ्य की जानकारी लेने, तापमान मापने और संक्रमण की अधिक आशंका वाले इलाकों की यात्रा करने वाले लोगों को पृथक करने जैसे कदमों से भी निगरानी की जा रही है।

ग्वांग्झू ने कई शहरों से अपने आप को अलग कर लिया है, शहर और आसपास के लोगों के प्रांत के बाहर जाने पर पाबंदी है तथा वहां सिनेमा और अन्य मनोरंजन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!