चीन में फिर कोरोना का कहरः सान्या में  हवाई और रेल सेवा बंद, 80 हजार टूरिस्ट फंसे !

Edited By Tanuja,Updated: 11 Aug, 2022 06:23 PM

china puts 80000 tourists under lockdown in beach resort destination

चीन में कोरोना फिर कहर बरपा रहा है । मरीज बढ़ने पर चीन के सान्या शहर में सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है जिस कारण शहर में 80 हजार...

बीजिंगः चीन में कोरोना फिर कहर बरपा रहा है । मरीज बढ़ने पर चीन के सान्या शहर में सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है जिस कारण शहर में 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंस गए हैं। किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। टूरिस्टों का आरोप है कि प्रशासन उनकी मदद नहीं कर रहा जिस कारण वो बेहद परेशानी में हैं।

 

रविवार को सान्या शहर में कोरोना के 483 मरीज सामने आए। एक ही दिन में इतने मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया। टूरिस्टों के मामले में प्रशासन ने फैसला लिया है कि अगर टूरिस्ट की 7 दिन में 5 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती हैं तो वो यहां से बाहर जा सकते हैं। इसके अलावा शहर के सभी होटलों से कहा गया है कि वो टूरिस्टों को लॉकडाउन तक 50 फीसदी की छूट देंगे।

 

शनिवार सुबह से सान्या शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी लगा दी गई है और लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। सान्या शहर की आबादी 10 लाख से ज्यादा है। देश के दक्षिणी तट पर स्थित हैनन प्रांत की राजधानी सान्या एक टूरिस्ट स्पॉट है। इस बीच सान्या में हवाई टिकटों के दाम अचानक से बढ़ने लगे हैं। सवाल है कि शहर में फंसे सभी लोग यहां से कैसे निकल पाएंगे।

 

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को सलाह दी है कि जब तक आवश्यक न हो तब तक यिवू को न छोड़ें और अन्य क्षेत्रों के व्यक्तियों को शहर में प्रवेश न करने के लिए प्रोत्साहित करें। जिन लोगों को यिवू छोड़ने की आवश्यकता है, उन्हें 24 घंटे के भीतर एक हरा हरित स्वास्थ्य कोड और एक नकारात्मक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण परिणाम प्रस्तुत करना होगा।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!