ट्रंप की वजह से चीन की सबसे अमीर महिला हो गई बर्बाद, गंवाए 5000 करोड़ रुपए

Edited By Tanuja,Updated: 23 Oct, 2018 05:45 PM

china s richest woman loses 66 of her fortune

अमरीका के साथ ट्रेड वॉर के चलते चीन की सबसे अमीर महिला झू कुनफेई को बुरे दिनों का सामना करना पड़ रहा है। जब से दोनों देशों के बीच ट्रेड वॉर बढ़ी है तब से  झू कुनफेई  की संपत्ति में 66 प्रतिशत यानी साढ़े छह अरब डॉलर (करीब पांच हजार करोड़ रुपए) की कमी...

बीजिंगः अमरीका के साथ ट्रेड वॉर के चलते चीन की सबसे अमीर महिला झू कुनफेई को बुरे दिनों का सामना करना पड़ रहा है। जब से दोनों देशों के बीच ट्रेड वॉर  बढ़ी है तब से  झू कुनफेई  की संपत्ति में 66 प्रतिशत यानी साढ़े छह अरब डॉलर (करीब पांच हजार करोड़ रुपए) की कमी हो चुकी है। उनकी कंपनी लेंस टेक्‍नॉलॉजी एप्पल और टेस्‍ला के लिए टचस्‍क्रीन बनाती थी। 
PunjabKesari
लेंस टेक्‍नॉलॉजी के शेयर में भी इस साल 62 फीसदी की कमी आई है।झू का जन्‍म 1970 में हुनान प्रांत के शियांगशियांग में हुआ था। अपनी कंपनी शुरू करने से पहले उन्‍होंने छह साल तक एक ग्‍लास फैक्‍ट्री में काम किया था। अमेरिका-चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते कई चीनी अरबपतियों को नुकसान हुआ है। अलीबाबा ग्रुप के संस्‍थापक जैक मा और टेनशेट हॉल्डिंग्‍स के सीईओ मा हुतेंग भी इससे अछूते नहीं हैं।
PunjabKesari
दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में शामिल चीनी कारोबारियों को इस साल अभी तक कुल 86 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।  एलोन मस्‍क पर टेस्ला कंपनी के शेयरहोल्‍डर्स को गुमराह करने के आरोपों ने तो आग में घी का काम किया। इस खबर के सामने आने के बाद टेस्‍ला के कई एशियन सप्‍लायर्स की संपत्ति में कमी आई है। ऑक्‍सफॉर्ड इकॉनॉमिक्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी व्‍यापार नीति में बदलाव का सबसे बुरा असर चीन पर ही हुआ है।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!