चीन, अमेरिका वार्ता संपन्न, कुछ व्यापार मुद्दों पर मतभेद कायम

Edited By Pardeep,Updated: 04 May, 2018 09:54 PM

china us talks concluded differences over some business issues

चीन और अमेरिका के बीच शुक्रवार को कुछ व्यापार मुद्दों पर सहमति बन गई, वहीं कई अन्य पर मतभेद कायम रहे। दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों के बीच दो दिन की महत्वपूर्ण बैठक यहां संपन्न हो गई। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। इस बैठक में अमेरिकी...

बीजिंग: चीन और अमेरिका के बीच शुक्रवार को कुछ व्यापार मुद्दों पर सहमति बन गई, वहीं कई अन्य पर मतभेद कायम रहे। दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों के बीच दो दिन की महत्वपूर्ण बैठक यहां संपन्न हो गई। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। इस बैठक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने की। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विशेष दूत भी हैं। 

चीन के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई उप प्रधानमंत्री ल्यू ही ने की। वह आर्थिक मंत्रालय के प्रभारी भी हैं। वीरवार और शुक्रवार को हुई दो दिन की बैठक में तर्कसंगत मुद्दों नजदीकी संपर्क रखने और संपर्क तंत्र स्थापित करने पर सहमति बनी। ट्रंप ने पिछले महीने अमेरिका में चीन से इस्पात और एल्युमीनियम के आयात पर शुल्क लगा दिया था। 

इसके जवाब में चीन ने भी अमेरिका के 128 उत्पादों पर करीब तीन अरब डॉलर का शुल्क लगा दिया था। दोनों देशों ने बातचीत के जरिए किसी समाधान पर पहुंचने के लिए अभी तक इन शुल्कों को लागू नहीं किया है। सरकारी शिन्हुआ एजेंसी की खबर के अनुसार चीन और अमेरिका के बीच कुछ मुद्दों पर सहमति बनी। दोनों देशों ने साझा ङ्क्षचता वाले आॢथक और व्यापारिक मुद्दों पर स्पष्ट , दक्ष और रचनात्मक तरीके से चर्चा की।      

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!