सोशल मीडिया पर अफवाहों से चीनी अरबपति को करोड़ों का नुकसान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Sep, 2017 06:26 PM

chinese billionaire sues social media accounts over malicious rumors

चीन के सबसे अमीर व्यक्ति संपत्ति एवं मनोरंजन कंपनी दालियान वांडा समूह के अध्यक्ष वांग जियानलिन हांगकांग के ली  ने कई सोशल मीडिया खातों के विरूद्ध "दुर्भावनापूर्ण अफवाहें" फलाने पर मुकदमा दायर किया है...

बीजिंगः चीन के सबसे अमीर व्यक्ति संपत्ति एवं मनोरंजन कंपनी दालियान वांडा समूह के अध्यक्ष वांग जियानलिन हांगकांग के ली ने कई सोशल मीडिया खातों के विरूद्ध "दुर्भावनापूर्ण अफवाहें" फलाने पर मुकदमा दायर किया है। 

वांडा ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने एशिया न्यूज़ वीकली, न्यू पीपल मैगज़ीन और अन्य संगठनों के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसमें से प्रत्येक से मुआवजे में 5 मिलियन युआन (765,000 डॉलर) की मांग की गई है। उसने कहा कि यह कुछ मामलों में  आपराधिक आरोपों को आगे बढ़ाने की भी योजना बना रहा है।

कुछ चीनी समाचार आउटलेट्स ने सोशल मीडिया पर पिछले हफ्ते खबर दी थी कि वांग को एक हवाई अड्डे परवांग जियानलिन  को चीन छोड़ने से रोका गया था। वांडा ने जल्दी ही रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि "अफवाहों को गुप्त उद्देश्यों के साथ बढ़ा चढ़ा कर बताया गया है।

उनका आरोप है कि अफवाहों के कारण हांगकांग में सूचीबद्ध वांडा सहायक कंपनी के शेयरों में  8% की कमी आई है। वांग जियानलिन और उनकी कंपनी के कारोबार में समस्याओं के बारे में अटकलों के चलते निवेशकों में असंमजस की स्थिती बन गई जिससे से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!