चीन- ताइवान तनाव के बीच बांग्लादेश पहुंचे चीन के विदेश मंत्री, अपने समकक्ष के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक

Edited By Pardeep,Updated: 06 Aug, 2022 10:00 PM

chinese foreign minister reaches bangladesh amid china taiwan tension

चीन के विदेश मंत्री वांग यी बंगलादेश के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को ढाका पहुंचे। चीन के विदेश मंत्री को लेकर एक विमान स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे हजरत शाहजलाल ...

ढाकाः चीन के विदेश मंत्री वांग यी बंगलादेश के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को ढाका पहुंचे। चीन के विदेश मंत्री को लेकर एक विमान स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। 

बंगलादेश के कृषि मंत्री मुहम्मद अब्दुर रज्जाक ने हवाई अड्डे पर वांग की अगवानी की। इसके बाद वांग शाम करीब 0615 बजे बंगबंधु संग्रहालय पहुंचे जहां बंगलादेश के विदेश मंत्री शहरयार आलम ने उनका स्वागत किया। यहां चीन के विदेश मंत्री ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को बंगबंधु के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने संग्रहालय का दौरा किया तथा आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए। 

इसके बाद वांग शाम 0730 बजे ढाका के इंटरकांटिनेंटल होटल में सड़क परिवहन और पुल मंत्री ओबैदुल कादर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल हुए। वांग सात अगस्त को बंगलादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमन के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। वांग के प्रधानमंत्री शेख हसीना से शिष्टाचार भेंट करने की भी उम्मीद है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!