ताइवान से अमेरिकी विमान की उड़ान से भड़का चीन, कहा- क्षेत्र में शांति को खतरे में डाल रहा अमेरिका

Edited By Tanuja,Updated: 25 Jun, 2022 12:45 PM

chinese military says us plane in taiwan strait endangered peace

ताइवान जलडमरूमध्य के माध्यम से एक अमेरिकी समुद्री विमान के उड़ान भरने से बौखलाए चीन ने कहा कि इससे क्षेत्रीय स्थिति में बाधा उत्पन्न

इंटरनेशनल डेस्कः ताइवान जलडमरूमध्य के माध्यम से एक अमेरिकी समुद्री विमान के उड़ान भरने से बौखलाए चीन ने कहा कि इससे क्षेत्रीय स्थिति में बाधा उत्पन्न हुई है और इससे शांति और स्थिरता खतरे में पड़ गई है। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के ईस्टर्न थिएटर कमांड के प्रवक्ता कर्नल शी यी ने एक बयान में कहा कि सेना ने   शुक्रवार को अमेरिकी विमानों के संचालन की निगरानी के लिए हवाई और जमीनी बलों का आयोजन किया था। 

 

कर्नल शी यी ने कहा कि उन्होंने  अमेरिका की कार्रवाइयों का कड़ा विरोध किया है। उनके सैनिक अलर्ट मोड पर हैं। बता दें कि ताइवान को लेकर अमेरिका और चीन में तनाव जारी है। जापान में हुई क्वाड सदस्यों की बैठक में भी अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी थी कि अगर वह ताइवान पर किसी प्रकार की सैन्य कार्रवाई करता है तो उसका जवाब देने में अमेरिका पीछे नहीं रहेगा। ताइवान को लेकर अपनी नीति पर अमेरिका किसी तरह का बदलाव नहीं करेगा। 

 

हाल ही में अमेरिका के रक्षा सचिव लायड आस्टिन ने चीन पर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बीजिंग की आक्रामक और खतरनाक कार्रवाई एशिया में स्थिरता के लिए खतरा है। वहीं, चीन के विदेश मंत्री वेई फेंघे ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी को भी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए चीनी सशस्त्र बलों के संकल्प और क्षमता को कम करके नहीं आंकना चाहिए। बीजिंग अंत तक लड़ेगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!