द.कोरिया में लॉकडाउन छूट के बाद कोरोना केसों में बड़ा उछाल, फिर बंद करने पड़े स्कूल-कॉलेज

Edited By Tanuja,Updated: 29 May, 2020 02:34 PM

corona virus cases rise again in south korea school collage will be closed

कोरोना वायरस पर लगभग मुक्त होने का दावा करने वाले देश दक्षिण कोरिया को लॉकडाउन में छूट देना भारी पड़ गया है। ढील के बाद यहां संक्रमण के ...

सियोलः कोरोना वायरस पर लगभग मुक्त होने का दावा करने वाले देश दक्षिण कोरिया को लॉकडाउन में छूट देना भारी पड़ गया है। ढील के बाद यहां संक्रमण के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है जिस कारण राजधानी सियोल और उसके आस-पास के इलाकों में स्कूल-कॉलेजों को दोबारा बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि दक्षिण कोरिया में पिछले 50 दिन में बृहस्पतिवार को सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। शिक्षा मंत्री ने बुधवार को कहा था कि वायरस संबंधी चिंताओं की वजह से 561 स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने में देरी होगी।

 

केसीडीसी निदेशक जोंग यून-कियोंग ने कहा कि देश में फिर से सोशल डिस्टेंसिंग प्रतिबंध लगाने की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए लोगों की बढ़ती गतिविधियों की वजह से संक्रमण के संपर्कों का पता लगाना मुश्किल है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि संक्रमण के उभरते मामलों का पता लगाना मुश्किल है और सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य तरह के कदम उठाए जाने की जरूरत है। कोरिया बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने कहा कि नए 79 मामलों में से 67 सियोल मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र से है। कोरिया की कुल 5.1 करोड़ आबादी में से आधी आबादी यहीं रहती है।

 

स्वास्थ्य मंत्री पार्क नियोंग-हो ने वायरस के संबंध में आयोजित एक बैठक के दौरान राजधानी के सभी नागरिकों से अपील की कि वह गैरजरूरी रूप से जमा न हों। वहीं उन्होंने कंपनियों से अपील की है कि वह अपने बीमार कर्मचारियों को छुट्टी पर रखें। संक्रमण के कम से कम 69 मामले स्थानीय ई-कॉर्मस कंपनी कूपांग के एक गोदाम से संबंधित है।

 

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ज्यादा संभावना है कि कंपनी ने सियोल के निकट बुचेयोन में स्थित इस गोदाम में बचाव वाले कदमों जैसे कि मास्क को लागू नहीं किया हो और कर्मचारी बीमार होने के दौरान भी काम करते रहे हों। वहीं मई की शुरुआत में प्रतिबंधों में मिली छूट के बाद सामने आए सैंकड़ों मामले नाइट क्लब और मनोरंजन के अन्य स्थानों से जुड़े हैं। इन स्थानों पर मई की शुरुआत में काफी भीड़ देखी गई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!