Corona virus: मदद के लिए आगे आए जैक मा-बिल गेट्स और TikTok, देंगे 2000 करोड़ रुपए

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Jan, 2020 01:22 PM

corona virus jack ma bill gates and tiktok come forward to help

जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) से चीन में अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई की राजधानी वुहान में दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था और अब यह वायरस दुनियाभर...

इंटरनेशनल डेस्कः जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) से चीन में अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई की राजधानी वुहान में दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था और अब यह वायरस दुनियाभर में फैल गया है। इसी बीच दुनिया भर के रईस लोग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए करीब 2000 करोड़ रुपए की मदद दे रहे हैं।

PunjabKesari

  • चीन के दूसरे सबसे रईस आदमी जैक मा की कंपनी अली बाबा ने हाल ही में घोषणा की है कि वह वुहान समेत चीन के सभी अस्पतालों को दवाइयों के लिए 144 मिलियन डॉलर यानी 1029 करोड़ रुपए देगी। इस राशि में से 100 करोड़ रुपए कोरोना वायरस की वैक्सीन को विकसित करने वाले शोध संस्थानों को दिए जाएंगे।
  • टिकटॉक (TikTok) वीडियो की कंपनी बाइटडांस, टेनसेंट और बायदू ने भी चीन में कोरोना वायरस के मरीजों की मदद-इलाज और दवाइयों को लिए 115 मिलियन डॉलर यानी 821 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। वुहान में बन रहे 1000 बेड वाले अस्पताल के लिए भी राशि निर्धारित की गई है।
  • इनके अलावा अमेरिकी रईस बिल गेट्स की बिल गेट्स एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 71 करोड़ रुपए इलाज और पीड़ित लोगों की मदद के लिए दिए हैं।
  • फ्रांस के अरबपति फ्रैंकोइस पिनाल्ट ने 3.3 मिलियन डॉलर यानी 23.57 करोड़ रुपए कोरोना वायरस के मरीजों की मदद के लिए दिए हैं। वहीं चीन ने इस वायरस से लोगों को बचाने के लिए अपनी सेना को उतारा है।
  • राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना को लोगों की मदद के लिए आदेश दिए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस अब तक दुनियाभर के 17 देशों में फैल चुका है। कई वैश्विक एयरलाइंस ने चीन के लिए अपनी उड़ानें बंद कर दी हैं।

PunjabKesari

सरकार ने आदेश जारी किया

  • चीन के कृषि मंत्रालय ने देश की सभी एजेंसियों को खाद्यान उत्पादन में जुटने को कहा है ताकि देश में खाने की किल्लत न हो।
  • पड़ोसी देशों से फलों और सब्जियों की आयात बढ़ाने की कवायद भी की जा रही है, ताकि जिन्हें सिर्फ मांस खाने की आदत है उन्हें सब्जियां कम न पड़े।
  • सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे मांस खाना बंद कर दें। लोगों को ज्यादा से ज्यादा सब्जियां खाने को कहा गया है।
  • चीन के हुबेई प्रांत के सभी शहरों समेत पूरे देश के 21 शहरों में मांसाहार को प्रतिबंधित कर दिया गया है।
  • चीन की सरकार ने कहा है कि वो सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखेगी।
  • चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं।
    PunjabKesari
    PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!