कोरोना वायरस से जूझ रहा चीन, मरने वालों की संख्या हुई 56

Edited By vasudha,Updated: 26 Jan, 2020 12:07 PM

corona virus killed 54 people in china

चीन में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुयी है और यह आंकड़ा अब 56 पर जा पंहुचा है। ग्लोबाल टाइम्स के अनुसार हाल ही में हुबेई प्रांत में 13 और लोगों की इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने की वजह से मौत हो गयी है।...

इंटरनेशनल डेस्क: चीन में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुयी है और यह आंकड़ा अब 56 पर जा पंहुचा है। ग्लोबाल टाइम्स के अनुसार हाल ही में हुबेई प्रांत में 13 और लोगों की इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने की वजह से मौत हो गयी है। हुबेई प्रांत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसके अलावा चीन में वायरस के 323 नए मामले भी दर्ज किये गए है। 

PunjabKesari

वहीं भारत ने चीन से कहा कि कोरोना वायरस के गढ़ वुहान में फंसे भारतीय छात्रों को वहां से जाने की इजाजत दे। माना जाता है कि भारत के करीब 700 छात्र वुहान और आसपास के इलाकों में स्थित यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं, जिनमें अधिकतर मेडिकल के छात्र हैं। अधिकतर भारतीय छात्र चीनी नववर्ष की छुट्टियों की वजह से अपने घर चले गए हैं और 250-300 छात्र अब भी शहर में हैं। प्रशासन ने किसी के भी वुहान छोड़ने पर रोक लगा दी है।  

PunjabKesari

बता दें कि महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन सरकार ने हुबेई प्रांत के 10 शहरों में यातायात स्थगित कर दिया है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चेतावनी दी कि नए कोरोना विषाणु के फैलने की वजह से देश मुश्किल स्थिति का सामना कर रहा है। उन्होंने भरोसा जताया कि विषाणु फैलने के खिलाफ लड़ाई चीन जीतेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष दिसंबर में इस वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

यह आंकड़ा हालांकि तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए अपने-अपने देश के नागरिकों को अलर्टजारी किया है। इससे पहले यह आंकड़ा 41 का था। अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर,नेपाल में भी इस वायरस के मामले सामने आये हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!