कोरोना:इटली के एक शहर में पुरुष और महिला के एक साथ बाजार जाने पर लगा प्रतिबंध

Edited By shukdev,Updated: 08 Apr, 2020 09:26 PM

corona virus men and women cannot go to the market together in a city in italy

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इटली के उत्तरी हिस्से में स्थित छोटे से शहर कैननिका डी आडा में पुरुष और महिला एक साथ खाने-पीने की चीजों की खरीदारी करने बाजार नहीं जा सकते हैं। शहर के महापौर ने सुपरमार्केट में लोगों की संख्या कम करने और संक्रमण को...

कैननिका डी आडा: कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इटली के उत्तरी हिस्से में स्थित छोटे से शहर कैननिका डी आडा में पुरुष और महिला एक साथ खाने-पीने की चीजों की खरीदारी करने बाजार नहीं जा सकते हैं। शहर के महापौर ने सुपरमार्केट में लोगों की संख्या कम करने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुरुषों और महिलाओं के साथ बाजार आने पर रोक लगा दी है। 

इस आदेश के बाद मंगलवार को सुपरमार्केट के सामने कतार में खड़ी महिलाओं को महिला पुलिसकर्मी ने बताया,‘मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को आप खाने-पीने के समान खरीदने के लिए दुकान आ सकती हैं, बाकी दिनों में आपके पति बाहर आकर सामान खरीद सकते हैं। नियम तोड़ने पर 400 यूरो (करीब 33 हजार रुपए)तक का जुर्माना लगेगा।' उल्लेखनीय है कि कैननिका डी आडा बर्गामो से दूर नहीं है जो लॉमबर्डी इलाके में पड़ता है और जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

 देश में हुई कुल मौतों में आधी, यानि नौ हजार से अधिक मौतें यहीं हुई हैं। कैननिका डी आडा के महापौर गियानमारिया सेरिया ने कहा, ‘शहर के कुल 4,400 निवासियों में 20 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है। इसलिए जन स्वास्थ्य की रक्षा के लिए बाजार में पुरुषों और महिलाओं को अलग-अलग रखने का फैसला किया गया है।' उन्होंने कहा,‘ मुझे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है चाहे इसके लिए आलोचना ही क्यों न सहनी पड़े।' शहर में रहने वाली 62 वर्षीय सेवानिवृत्त महिला सिनजिया इंवेनिज्जी ने कहा उन्हें इस नियम से परेशानी नहीं है, लेकिन सवाल किया कि पुरुषों को एक दिन अधिक क्यों दिया गया जबकि 80 प्रतिशत खाने-पीने की दुकानें महिलाएं चलाती हैं, न कि पुरुष।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!