मौसमी बीमारी बन जाएगा कोरोना! एक्सपर्ट ने दी चेतावनी

Edited By vasudha,Updated: 07 Apr, 2020 10:48 AM

corona will become seasonal disease

चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। सभी देश कोरोना से निपटने के लिए तमाम कोशिशें कर रहे हैं। इस बीच अमरीका के शीर्ष वैज्ञानिक ने चेतावनी जारी की कि कोरोना वायरस धीरे-धीरे एक मौसमी बीमारी के रूप में तबदील हो सकता है...

नेशनल डेस्क: चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। सभी देश कोरोना से निपटने के लिए तमाम कोशिशें कर रहे हैं। इस बीच अमरीका के शीर्ष वैज्ञानिक ने चेतावनी जारी की कि कोरोना वायरस धीरे-धीरे एक मौसमी बीमारी के रूप में तबदील हो सकता है। अमरीका में नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ हैल्थ में संक्रामक बीमारियों के विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना वायरस पर कंट्रोल नामुमकिन नजर आ रहा है। इसका मतलब है कि अमरीका में अगले फ्लू सीजन में कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट फिर से उत्पन्न हो सकता है।

 

अमरीका ने शुरू कर दी तैयारियां
एंथनी फाउची ने कहा कि कोरोना वायरस के लौटने की संभावनाओं को देखते हुए अमरीका अपनी तैयारियों को तेजी से मजबूत करने में जुट गया है। उन्होंने कहा कि अमरीका वैक्सीन विकसित करने और तमाम ट्रीटमैंट को लेकर क्लीनिकल ट्रायल करा रहा है।

 

12 से 18 महीनों में तैयार होगी वैक्सीन
एंथनी फाउची ने कहा कि अगर कोरोना की समस्या फिर से पैदा होती है तो कम से कम तब तक हमारे पास इस बीमारी को रोकने के उपाय तो होंगे। उन्होंने कहा कि अमरीका द्वारा कोरोना की वैक्सीन 12 से 18 महीनों में तैयार कर ली जाएगी। 

 

कोरोना से लड़ाई में उतारी सेना, न्यूयॉर्क भेजे 1000 सैनिक
कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई में अमरीका ने सेना को उतार दिया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क शहर में कोरोना से लडऩे के लिए 1000 सैन्य कर्मचारी तैनात हैं। साथ ही ट्रम्प ने कहा कि आगामी एक हफ्ता बेहद कठिन होगा। राष्ट्रपति ने कहा कि जेविट्स सैंटर में लगभग 300 कर्मचारी काम करेंगे, जिसे एक अस्पताल में बदल दिया है। अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को न्यूयॉर्क शहर के विभिन्न अस्पतालों में तैनात किया जाएगा जिनमें कर्मियों की कमी है। इससे पहले राष्ट्रपति ने कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन राज्य में नैशनल गार्ड की तैनाती की।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!